×

भारत में कोरोना से मौत ही मौत: बढ़ रहा आंकड़ा, हजारों नागरिकों की स्वदेश वापसी

भारत में कोरोना वायरस से कर्नाटक और दिल्ली में एक-एक मौत के बाद अब सऊदी अरब से हाल में लौटे 71 वर्षीय की महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में शनिवार दोपहर मौत हो गई।

Roshni Khan
Published on: 15 March 2020 3:58 AM GMT
भारत में कोरोना से मौत ही मौत: बढ़ रहा आंकड़ा, हजारों नागरिकों की स्वदेश वापसी
X

नागपुर: भारत में कोरोना वायरस से कर्नाटक और दिल्ली में एक-एक मौत के बाद अब सऊदी अरब से हाल में लौटे 71 वर्षीय की महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में शनिवार दोपहर मौत हो गई। यहां के अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि मृतक मधुमेह और उच्च रक्तचाप का मरीज था। सिविल सर्जन प्रेमचंद पंडित ने बताया कि कुछ दिन पहले उच्च रक्तचाप की शिकायत होने पर मरीज को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और शनिवार सुबह कोरोना वायरस से संक्रमण के लक्षण सामने आने पर बुलढाणा के जनरल अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था।'

ये भी पढ़ें:रोहित शेट्टी को लेकर इस एक्ट्रेस का आया बयान, जानिए क्यों कहा- मेरी फैन फॉलोइंग…

उन्होंने बताया, 'मृतक के नमूने परीक्षण के लिए प्रयोगशाला भेजे गये है। उसकी मौत दोपहर चार बजकर 20 मिनट पर हुई और जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। वहीं राज्‍य में बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्‍ट्र सरकार ने सभी सरकारी, गैर सरकारी स्‍कूलों को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया है।

इससे पहले दिल्ली में भी एक महिला की शुक्रवार को मौत हो गई है। ऐसा बताया जा रहा है कि महिला की उम्र 69 साल थी और वो कोरोना की चपेट में थी। महिला दिल्ली के जनकपुरी इलाके की रहने वाली थी।

सबसे पहले कर्नाटक में एक बुजुर्ग व्‍यक्ति की हुई थी मौत

कर्नाटक में चार दिन पहले 76 वर्षीय एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत भारत में कोरोना की वजह से पहली मौत हुई थी। इस संबंध में राज्य सरकार ने गुरुवार को बताया था कि इस व्यक्ति के कोरोना से संक्रमित होने का संदेह था, जिस वजह से उसका इलाज चल रहा था। मौत से पहले लिए गए उसके सैंपल की जांच में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है।

नागपुर में एक और व्यक्ति कोरोना से संक्रमित, महाराष्ट्र में अब तक 20 केस

नागपुर में एक और व्यक्ति के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद शहर में इस वायरस के 20 मामले हो गये हैं। अधिकारियों ने कहा, 'नागपुर में 43 वर्षीय एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। उसे शहर के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है।'उन्होंने कहा, 'उसने उस व्यक्ति के साथ अमेरिका की यात्रा की थी जो शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया जाने वाला पहला व्यक्ति था।' इसी के साथ नागपुर में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर अब चार हो गये। महाराष्ट्र में अब तक सामने आये कुल 20 मामलों में 10 पुणे से, चार मुम्बई से, एक एक ठाणे एवं अहमदनगर से तथा चार नागपुर से हैं।

ये भी पढ़ें:कोरोना वायरस: भारत-बांग्लादेश के बीच ट्रेन और बस सेवा 15 अप्रैल तक बंद

फंसे 234 भारतीयों को देश वापस ले आया गया

कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित ईरान में फंसे 234 भारतीयों को देश वापस ले आया गया है। विदेश मंत्री एस। जयशंकर ने रविववार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इन भारतीयों में 131 छात्र और 103 श्रद्धालु हैं।

राष्ट्रपति ट्रंप में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के टेस्ट रिपोर्ट की जानकारी देते हुए राष्ट्रपति के चिकित्सक डॉ सीन कोनली ने व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेट्री स्टैफनी ग्रीसम को कहा कि उन्हें बताया गया है कि राष्ट्रपति की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव है। उन्होंने कहा, "पिछली रात को, राष्ट्रपति ट्रंप के साथ कोविड-19 टेस्ट पर लंबी चर्चा हुई, इसके बाद उन्होंने टेस्ट की प्रक्रिया आगे बढ़ाई, मुझे जानकारी मिली है कि उनकी टेस्ट निगेटिव आई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story