×

France Riots Update: फ्रांस में हुआ भयानक हमला, अब जला दिया गया मेयर का घर, खौफ में पूरा परिवार जान बचाकर भागा

France Riots Update Today: अभियोजक स्टीफन हार्डौइन ने कहा कि पुलिस जांच के शुरुआती निष्कर्षों से पता चलता है कि स्थानीय समयानुसार रात लगभग 1:30 बजे एक जलती हुई कार घर में घुसा दी गई थी।

Neel Mani Lal
Published on: 2 July 2023 2:21 PM GMT
France Riots Update: फ्रांस में हुआ भयानक हमला, अब जला दिया गया मेयर का घर, खौफ में पूरा परिवार जान बचाकर भागा
X
France Riots Update Today (Photo-Social Media)

France Riots Update Today: भीषण हिंसा में घिरे फ्रांस में अब हालात एक दूसरा मोड़ लेते दिख रहे हैं। अब पहली बार किसी का घर जलाने और वहां राह रहे लोगों की हत्या की कोशिश की गई है। ये वारदात भी एक मेयर के घर और की गई। पेरिस के एक उपनगर के मेयर ने कहा है कि उनके घर पर रविवार सुबह हमला किया गया। उन्होंने इसे देश में चल रही अशांति के बीच उनके परिवार की "हत्या का प्रयास" बताया। पेरिस के दक्षिणी उपनगर।ला हे लेस रोज़ेज़ के मेयर विंसेंट जीनब्रून ने बताया कि : रात के 1:30 बजे, जब मैं पिछली तीन रातों की तरह सिटी हॉल में था, कुछ लोगों ने मेरे घर को जलाने के लिए एक जलती हुई कार मेरे घर पर चढ़ा दी। घर के अंदर मेरी पत्नी और दो छोटे बच्चे सोए हुए थे। बच्चों को बचाने और हमलावरों से बचने की कोशिश करते समय, मेरी पत्नी और मेरा एक बच्चा घायल हो गए।जीनब्रून ने कहा कि उनके पास "इस रात की भयावहता के प्रति अपनी भावनाओं का वर्णन करने के लिए पर्याप्त शब्द नहीं हैं। क्रेतेइल अभियोजक के कार्यालय ने इस घटना को "हत्या के प्रयास" के रूप में वर्गीकृत किया है।

जलती हुई कार घर में घुसा दी

अभियोजक स्टीफन हार्डौइन ने कहा कि पुलिस जांच के शुरुआती निष्कर्षों से पता चलता है कि स्थानीय समयानुसार रात लगभग 1:30 बजे एक जलती हुई कार घर में घुसा दी गई थी। लेकिन एक निचली दीवार से टकराकर, गाड़ी घर के बरामदे तक पहुँचने से पहले ही रुक गई। लेकिन फिर भी यह कार परिवार के वाहन सहित केवल सामने के गेट से भी टकराई थी।

बीवी बच्चे किसी तरह भागे

उन्होंने कहा कि मेयर की पत्नी और 5 और 7 साल की उम्र के दो बच्चे पीछे के बगीचे से सकुशल भाग गए। अभियोजक के अनुसार, भागते समय मेयर की पत्नी की पिंडली में संभवतः फ्रैक्चर जैसी चोट आई है। हार्डौइन ने यह भी कहा कि फोरेंसिक पुलिस को कोक की एक बोतल में आग बढ़ाने वाला कोई केमिकल मिला है। उन्होंने कहा कि अपराधियों को ढूंढने और उन्हें न्याय के कटघरे में लाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। फ्रांस में यह बवाल पुलिस से भाग रहे अल्जीरियाई मूल के 17 वर्षीय नाहेल मेरज़ौक की मौत के बाद से चल रहा है।

Neel Mani Lal

Neel Mani Lal

Next Story