×

वृद्धाश्रम में भीषण आग: जिंदा जल गए सामने बैठे बुजुर्ग, एक साथ बिछी 11 लाशें

रूस में मंगलवार को रिटायरमेंट होम(वृद्धाश्रम) में भीषण आग लग गई। जिसमें 11 बुजुर्गों की दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा कि ये घटना रूस के उरल पहाड़ों में बश्कोर्तोस्तान इलाके में हुई है।

Newstrack
Published on: 15 Dec 2020 7:58 AM GMT
वृद्धाश्रम में भीषण आग: जिंदा जल गए सामने बैठे बुजुर्ग, एक साथ बिछी 11 लाशें
X
आग लगने की घटना मंगलवार सुबह तीन बजे हुई। इशबुल्डिनो गांव में बने रिटायरमेंट होम में आग लगने की सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी गई।

मॉस्को। रूस में भयानक हादसा हो गया है। यहां मंगलवार को रिटायरमेंट होम(वृद्धाश्रम) में भीषण आग लग गई। जिसमें 11 बुजुर्गों की दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा कि ये घटना रूस के उरल पहाड़ों में बश्कोर्तोस्तान इलाके में हुई है। जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि मरने वाले बुजुर्ग चलने-फिरने में असमर्थ थे। जिसके चलते आग लगने पर वहां पर फंसे रह गए और हादसे के दौरान उनकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें... दुल्हनों को मिलेगा सोना: सरकार दे रही शादी में तोहफा, सिर्फ करना होगा ये काम

आग लगने की घटना

इस हादसे के बारे में आपातकालीन मंत्रालय ने बताया कि आग लगने की घटना मंगलवार सुबह तीन बजे हुई। इशबुल्डिनो गांव में बने रिटायरमेंट होम में आग लगने की सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी गई।

हालाकिं तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस बारे में मंत्रालय ने कहा कि आग लगने के बाद इमारत में फंसे चार अन्य लोगों को दमकल कर्मियों के पहुंचने से पहले ही बाहर निकाल लिया गया था।

मरने वाले 11 लोग बुजुर्ग

fire factory फोटो-सोशल मीडिया

फिलहाल रूसी मीडिया के जिला अधिकारियों की तरफ से कहा कि बचाए गए लोगों में से एक कर्मचारी था, जिसने तीन लोगों को इमारत से बाहर निकालने में सहायता की। इस रिपोर्ट में कहा गया कि मरने वाले 11 लोग बुजुर्ग थे, उन्हें जल्दी से निकाला नहीं जा सका। जिसके चलते उनकी मौत हो गई।

श्रीगंगानगर में बड़ा हादसा

आज ही राजस्थान के श्रीगंगानगर में बड़ा हादसा हो गया। ये घटना कोतवाली में एफ ब्लॉक स्थित अनिल कुमार के मकान में हुई। सुबह करीब 8 बजे के करीब उनके घर में रखी रद्दी, अखबार, गत्ते और कबाड़ में आग लग गई। ऐसे में आग लगने की सूचना पर दमकल मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया।

इसके बाद लगभग डेढ़ घंटे तक दमकलकर्मियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। हालाकिं आग की भयावहता के आगे वे बेबस रहे। परिणाम ये हुआ कि मकान में बंद अनिल कुमार (60) और उनकी पत्नी सुनिता (55) उसमें जिंदा जल गये।

ये भी पढ़ें... BJP पर भड़के किसान: नेताओं ने दिए ऐसे विवादित बयान, आंदोलन को उकसाया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story