×

Gadar 2 से पहले इन फिल्मों में अपनी दमदार आवाज से जीत चुके हैं नाना पाटेकर फैंस का दिल, ये डायलॉग्स भी काफी मशहूर

Gadar 2 Nana Patekar: हाल ही में, सनी देओल की अपकमिंग फिल्म 'गदर 2' को लेकर एक अपडेट सामने आई थी कि नाना पाटेकर इस फिल्म में अपनी आवाज दे रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म से पहले नाना इन सुपरहिट फिल्मों में भी वॉइस ओवर कर चुके हैं। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 6 July 2023 10:31 AM GMT
Gadar 2 से पहले इन फिल्मों में अपनी दमदार आवाज से जीत चुके हैं नाना पाटेकर फैंस का दिल, ये डायलॉग्स भी काफी मशहूर
X
Gadar 2 Nana Patekar (Image Credit: Instagram)

Gadar 2 Nana Patekar: इन दिनों सनी देओल की अपकमिंग फिल्म 'गदर 2' को लेकर खूब चर्चा है। हाल ही में अपडेट सामने आया था कि इस फिल्म से अब बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर नाना पाटेकर भी जुड़ चुके हैं। दरअसल, वह इस फिल्म में अपनी आवाज दे रहे हैं। बता दें कि फिल्म के पहले भाग 'गदर: एक प्रेम कथा' में ओमपुरी ने अपनी आवाज दी थी, लेकिन अब वह इस दुनिया में नहीं हैं, तो उनकी जगह नाना पाटेकर फिल्म में अपनी आवाज दे रहे हैं। पर क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म से पहले भी नाना पाटेकर कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी आवाज दे चुके हैं। जी हां...आइए आपको बताते हैं वह फिल्में कौन-सी हैं?

'द जंगल बुक' में नाना पाटेकर ने दी अपनी आवाज

हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'द जंगल बुक' को हिंदी में भी डब किया गया था। इस फिल्म की डबिंग के लिए प्रियंका चोपड़ा, इरफान खान, ओम पुरी और नाना पाटेकर ने अपनी आवाज दी थी। इस फिल्म में नाना पाटेकर ने 'शेर खान' के किरदार के लिए अपनी आवाज दी थी। बता दें कि यह फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई थी।

फिल्म 'गोलमाल' में भी दी थी नाना ने अपनी आवाज

फिल्म 'गोलमाल अगेन' में आपको वो सीन याद है जब तुषार कपूर में नाना पाटेकर का भूत घुस जाता है? इस सीन के लिए भी नाना पाटेकर ने अपनी आवाज दी थी। फिल्म में नाना पाटेकर की आवाज ने लोगों को खूब हंसाया था। फिल्म के इस पार्ट को दर्शकों का खूब प्यार मिला था।

फेमस है नाना पाटेकर के ये डायलॉग्स

नाना पाटेकर के वैसे तो कई डायलॉग्स है, जो काफी ज्यादा फेमस है, लेकिन यहां हम आपको नाना के उन डायलॉग्स के बारे में बताएंगे, जो कई फिल्मों में इस्तेमाल हो चुके हैं और आज भी कई डायरेक्टर नाना के इन डायलॉग्स का इस्तेमाल अपनी अपनी फिल्मों और सीरीज में करते हैं। आपने अजय देवगन की फिल्म 'गोलमाल अगेन' का वो डायलॉग तो सुना होगा, जिसमें अजय देवगन कहते हैं ''एक मच्छर, साला एक मच्छर इंसान को आदमी से हिजड़ा बना देता है। एक खटमल पूरी रात को अपाहिज कर देता है।'' यह फेमस डायलॉग नाना पाटेकर ने अपनी फिल्म 'यशवंत' में बोला था।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story