×

Amritpal Singh Case: अमृतपाल सिंह की मां और पत्नी से पूछताछ, भागने में इस्तेमाल की गई बाइक बरामद

Amritpal Singh Case: पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) मुख्यालय सुखचैन गिल के मुताबिक, भगोड़े अमृतपाल सिंह के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) और गैर जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी किया गया है। लगातार उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।

Hariom Dwivedi
Published on: 22 March 2023 2:45 PM GMT
Amritpal Singh Case: अमृतपाल सिंह की मां और पत्नी से पूछताछ, भागने में इस्तेमाल की गई बाइक बरामद
X
बुधवार को पंजाब पुलिस खालिस्तान समर्थक भगोड़े अमृतपाल के घर पहुंची, जहां उसकी पत्नी और मां से पूछताछ की।

Amritpal Singh Case- 'वारिस पंजाब दे' का प्रमुख खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। लगातार पांचवें दिन उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है, लेकिन वह नजरों से ओझल है। मामले में अब तक 154 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अमृतपाल सहित करीब आधा दर्जन आरोपितों पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (रासुका) के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। 18 मार्च से वह फरार है। बुधवार को पंजाब पुलिस उसके घर पहुंची और आरोपित की पत्नी व मां से पूछताछ की। इस बीच पुलिस ने उस बाइक को बरामद कर लिया है, जिस पर बैठकर वह मौके से फरार हुआ था। जालंधर के एसएसपी स्वर्णदीप सिंह ने खुद इस बात की जानकारी दी।

पुलिस महानिरीक्षक मुख्यालय सुखचैन गिल ने अमृतमाल मामले में अपडेट की जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के आरोप में 154 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राज्य में स्थिति पूरी तरह स्थिर और नियंत्रण में है। इससे पहले मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा था कि विदेशी ताकतों के इशारे पर राज्य की शांति भंग करने और नफरत फैलाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। पंजाब की शांति-सौहार्द और देश का विकास आम आदमी पार्टी की प्राथमिकता है। पंजाब में किसी तरह की अशांति फैलाने की मंशा रखने वालों सरकार सख्ती से निपटेगी।

आरोपितों से खुले कई रा

पंजाब पुलिस ने दावा किया है अमृतपाल को भगाने में मदद करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन लोगों ने उसे कार से भागने में मदद की थी। पकड़े आरोपितों में मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना, गुरुदीप सिंह उर्फ दीपी, हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी और गुरभेज सिंह है। उस कार को भी जब्त कर लिया गया है, जिससे उसे भगाया गया था। कार से राइफल, कुछ तलवार और वाकी-टॉकी मिला है। पूछताछ में यह भी पता चला है कि वह जालंधर के नंगल अंबिया गांव के गुरुद्वारे में गया था। वहां उसने कपड़े बदले, शर्ट-पैंट पहनी और तीन अन्य लोगों के साथ मोटरसाइकिल से भाग निकला। बुधवार को पुलिस ने वह बाइक भी बरामद कर ली।

अमृतपाल का एक और वीडियो वायरल

इस बीच अमृतपाल का एक और वीडियो सामने आ रहा है। इस वीडियो में पंजाब पुलिस अमृतपाल का पीछा करती नजर आ रही है। वीडियो 18 मार्च का बताया जा रहा है। जालंधर के पुलिस कमिश्नर उसके पीछे भागते नजर आ रहे हैं।

अमृतपाल के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) मुख्यालय सुखचैन गिल के मुताबिक, भगोड़े अमृतपाल सिंह के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) और गैर जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी किया गया है। लगातार उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। इस कार्रवाई में पंजाब पुलिस को दूसरे राज्यों और केंद्रीय एजेंसियों का पूरा सहयोग मिल रहा है। आईजीपी सुखचैन गिल ने अलग-अलग लुक वाले भगोड़े अमृतपाल की तस्वीरें साझा करते हुए लोगों से उसे पकड़वाने में मदद करने की अपील की है।

पत्नी भी बब्बर खालसा की मेंबर, जुटाती है फंड?

पंजाब पुलिस ने बुधवार को अमृतपाल की मां व उसकी एनआरआई पत्नी किरणदीप कौर से पूछताछ की। बताया जा रहा है कि किरण बब्बर खालसा की एक्टिव मेंबर है और बब्बर खालसा के लिए फंड जुटाती है। बब्बर खालसा के लिए पैसे जुटाने के आरोप में 2020 में उसे गिरफ्तार भी किया गया था। यह भी कहा जा रहा है कि वह ब्रिटेन से खालिस्तान मूवमेंट के लिए फंडिंग कर रही थी। बुधवार को अमृतपाल के घर पहुंची पुलिस ने किरणदीप कौर से विदेशी फंडिंग के बारे में पूछताछ की।

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story