×

Amritpal Singh Case: अमृतपाल सिंह के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल की दो टूक, देश के खिलाफ काम करने वालों को बख्शा नहीं जाएग

Amritpal Singh Case: आप संयोजक ने इस दौरान पंजाब में सरकार चला चुकीं कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल पर भी निशाना साधा। संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब एक सीमाई सूबा है। हमें जो व्यवस्था पिछली सरकारों से मिली थी, उसमें राजनीतिक लोगों की गैंगस्टर और आपराधिक लोगों से आपसी जुगलबंदी थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 March 2023 2:19 PM GMT
Amritpal Singh Case: अमृतपाल सिंह के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल की दो टूक, देश के खिलाफ काम करने वालों को बख्शा नहीं जाएग
X
Amritpal Singh Case:  (सोशल मीडिया)

Amritpal Singh Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने खालिस्तान समर्थक और सिख कट्टरपंथी नेता अमृतपाल सिंह के खिलाफ सख्त प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पंजाब सरकार द्वारा भगोड़ा खालिस्तानी नेता को पकड़ने के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन की तारीफ की है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में कानून व्यवस्था बहाल करने के लिए और इसे कायम रखने के लिए भगवंत मान सरकार ने संयम रखते हुए काफी कदम उठाए हैं।

आम आदमी पार्टी कट्टर देशभक्त पार्टी

दिल्ली सीएम ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा, पिछले कुछ दिनों की पंजाब सरकार की कार्रवाई ने दिखा दिया कि आम आदमी पार्टी कट्टर देशभक्त पार्टी है। देश के ख़िलाफ़ काम करने वालों को बख़्शा नहीं जाएगा। पंजाब के CM मान साहब को इतने संयम और परिपक्वता से काम करने पर बधाई।

कांग्रेस – अकाली पर साधा निशाना

आप संयोजक ने इस दौरान पंजाब में सरकार चला चुकीं कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल पर भी निशाना साधा। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब एक सीमाई सूबा है। हमें जो व्यवस्था पिछली सरकारों से मिली थी, उसमें राजनीतिक लोगों की गैंगस्टर और आपराधिक लोगों से आपसी जुगलबंदी थी। गैंगस्टरों को राजनीतिक संरक्षण मिलता था।

ऐसा बताया जाता था कि इस गैंगस्टर की इस पार्टी के नेता के साथ सेटिंग है, इसकी इस नेता के साथ है। हमारी किसी के साथ सेटिंग नहीं है। हमारी पार्टी ईमानदार पार्टी है। हमारी सरकार आने के बाद गैंगस्टरों की धरपकड़ शुरू हुई और कई माफियाओं के खिलाफ एक्शन हुए।

हाईकोर्ट का पंजाब सरकार से तीखे सवाल

कट्टरपंथी सिख संगठन वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह को लेकर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से तीखे सवाल किए। उच्च न्यायलय ने पूछा कि जब आपने अपने एफिडेविट में अमृतपाल को देश के लिए खतरा बताया तो उसे अभी तक पकड़ा क्यों नहीं किया गया ? आपके 80 हजार पुलिसकर्मी क्या कर रहे थे? साथी पकड़े गए तो अमृतपाल कैसे भाग गया। यह आपका इंटेलिजेंस फेलिय़र है। वहीं, कोर्ट को पंजाब सरकार के एडवोकेट जनरल (एजी) ने बताया कि भगोड़े अमृतपाल पर अभी एनएसए लगाया गया है। उसके बारे में काफी कुछ ऐसी बाते हैं, जिसे यहां नहीं बताया जा सकता।

चार दिनों से पीछा कर रही पुलिस

बता दें कि पंजाब पुलिस पिछले चार दिनों से अमृतपाल सिंह को खोज कर रही है। वह जिस गाड़ी से फरार हुआ था, वह मिल चुकी है। उसका मोबाइल फोन और कृपाण भी बरामद हो चुका है। उसके चाचा और ड्राइवर भी सरेंडर कर चुकें हैं लेकिन अभी तक उसका कोई अता-पता नहीं चला है। बताया जा रहा है कि वह पाकिस्तान या नेपाल के रास्ते कनाडा भागने के फिराक में है।
एक तरफ पुलिस जहां उसे भगोड़ा करार दे रही है, वहीं उसके परिजन और समर्थक पुलिस पर झूठ बोलने का आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है कि अमृतपाल पुलिस के ही कस्टडी में है लेकिन यह बात छिपाई जा रही है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story