×

बाज नहीं आ रहे मुनव्वर राणा: अब फ्रांस हमले पर खड़े हो गए कठमुल्लाओं के साथ

मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने फ्रांस में हुई बेगुनाहों की हत्या को लेकर विवादित बयान दे डाला है। उन्होंने बेगुनाहों का कत्ल करने वाले का बचाव किया है और कहा कि आप विवाद को जन्म देकर लोगों को उकसा रहे। 

Shreya
Published on: 31 Oct 2020 10:50 AM GMT
बाज नहीं आ रहे मुनव्वर राणा: अब फ्रांस हमले पर खड़े हो गए कठमुल्लाओं के साथ
X
बाज नहीं आ रहे मुनव्वर राणा: अब फ्रांस हमले पर खड़े हो गए कठमुल्लाओं के साथ

नई दिल्ली: फ्रांस में हुई बेगुनाहों की हत्या को लेकर भारत समेत दुनियाभर के तमाम देशों में विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इस घटना को लेकर तमाम देशों के मुसलमानों में गुस्सा देखने को मिल रहा है। इस बीच इस मामले पर मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने अपनी राय रखते हुए विवादित बयान दे डाला है। दरअसल, उन्होंने बेगुनाहों का कत्ल करने वाले का बचाव किया है और कहा कि आप विवाद को जन्म देकर लोगों को उकसा रहे।

अगर उस जगह मैं होता तो मैं भी वही करता

शायर मुनव्वर राणा ने हजरत मोहम्मद साहब के कार्टून वाली घटना को लेकर कहा है कि मोहम्मद साहब का कार्टून बना कर उसे हत्या करने के लिए मजबूर किया गया। अगर उस जगह मैं होता तो मैं भी वही करता। उन्होंने तर्क देते हुए कहा कि मजहब मां के जैसा होता है और अगर कोई आपकी मां या मजहब को लेकर बुरा कार्टून बनाता है या फिर गाली देता है तो उसका कत्ल करना गुनाह नहीं।

यह भी पढ़ें: योजनाओं पर योगी का खुलासाः योजनाएं अपराधियों के लिए नहीं, ये काम सपा करती है

भगवान राम को लेकर शायर ने कही ये बात

इसके अलावा मुनव्वर ने भगवान राम को लेकर कहा कि अगर कोई भगवान राम का विवादित कार्टून बनाएगा तो मैं उसका भी कत्ल कर दूंगा। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के आतंकवाद वाले बयान पर उन्होंने कहा कि ये राफेल की दरकार है, जो उन्हें ऐसा बयान देना पड़ा।

यह भी पढ़ें: देश को बड़ी सफलता: कोरोना पर काबू, 6 महीने से कोई केस नहीं, हैरान हुई दुनिया

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि बीते दिनों फ्रांस में एक स्टूडेंट एक टीचर की हत्या कर दी थी, क्योंकि शिक्षक ने कक्षा के अंदर पैगम्बर मोहम्मद साहब का कार्टून दिखाया था। हालांकि इस घटना के बाद पुलिस ने स्टूडेंट को एनकाउंटर में मार गिराया था। इस घटना के सामने आने के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने (Emmanuel Macron) ने इसे इस्लामी आंतकवाद करार दिया था। मैक्रों ने कहा था कि इस्लाम हमारा मुस्तकबिल हथियाना चाहता है, जो कभी नहीं होगा। इसके साथ ही उन्होंने पैगम्बर के कार्टून जारी रखने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें: करवा चौथः हिन्दी सिनेमा में कुछ यूं मना ये पर्व, जानें इन फिल्मों के बारे में

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story