×

Cricketers Addicted Alcohol: शराब और सिगरेट के शौकीन ये खिलाड़ी, इसमें ये बड़ा नाम भी शामिल

Who Cricketers Addicted Alcohol:आज हम आपको ऐसे ही कुछ जाने माने क्रिकेटर्स के बारे में बताते है जो पीने की हद पार करके शराब पीते है -

Yachana Jaiswal
Published on: 3 July 2023 9:51 AM GMT
Cricketers Addicted Alcohol: शराब और सिगरेट के शौकीन ये खिलाड़ी, इसमें ये बड़ा नाम भी शामिल
X
Cricketers Addicted Alcohol and Smoking (Pic Credit - Pexels)

Cricketers Addicted Alcohol and Smoking: शराब और सिगरेट पीना आजकल स्टैंडर्ड कल्चर से जोड़ा जाता है। सोशल मीडिया के इस युग में लोगों ने इन नशों को भी क्लास से जोड़ दिया है। हमारे भारतीय क्रिकेट टीम में भी ऐसे कुछ खिलाड़ी है जो अपने इन बुरे आदतों के लिए दुनिया भर में जाने जाते है। यह सभी ऐसे क्रिकेटर हैं जिनकी फैन फॉलोइंग भी बड़े मात्रा में है इनकी अच्छी और बुरी आदतों से यह खिलाड़ी जाने जाते हैं। सबके अपने शौक और पसंद होते है, ऐसा ही इन क्रिकेटर्स के साथ है किसी को गाडियों का शौक है किसी को खाने पीने और घूमने की। पर ऐसे भी कुछ खिलाड़ी है जो पीने के शौकिन है, मतलब शराब पीने के शौकिन है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ जाने माने क्रिकेटर्स के बारे में बताते है जो पीने की हद पार करके शराब पीते है -

युवराज सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के जाबाज खिलाड़ी युवराज सिंह के मैच में योगदान किसे नहीं याद होगा। 2011 के वनडे वर्ल्ड कप का मैच भूलना आसान नहीं है, युवराज सिंह ने अकेले खुद के दम पर भारतवासियों को इतनी बड़ी जीत का खुशी मानने का मौका दिया था। मीडिया के एक सूत्र को दिए इंटरव्यू में युवराज सिंह की भाभी आकांक्षा शर्मा ने नया खुलासा किया था, उनका दावा है कि यह सिक्सर किंग क्रिकेटर ड्रग एडिक्ट है।

लेकिन युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने इस बात का खण्डन कर बेतुक बताया था। सोशल मीडिया पर कुछ भी छुपा नहीं है एक बार युवराज को छुट्टियों के दौरान शराब पीते देखा गया , इसके बाद भी युवराज को पार्टियों और क्लबों में वाइन के ग्लास साथ देखा गया है।

अजय जडेजा

गुजरात के अहमदाबाद में पैसा हुए, अजय जडेजा एक गुजराती है। ड्रंक क्रिकेटर के लिस्ट में उनका भी नाम शामिल है। यह खिलाड़ी शुरू से कहता रहा है कि यह पार्टी का शौकीन है। इसे अक्सर क्लब और होटलों में पार्टियां करते हु देखा जाता रहा है। यह खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए कई शानदार परियां खेली है। 1996 के क्वॉर्टर फाइनल मैच में अजय जडेजा ने पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज वकार यूनिस की अच्छे से धुनाई की थी। स्टार क्रिकेटर अजय जडेजा 52 वर्ष के है। उन्हें वनडे क्रिकेट के लिए विशेषज्ञ माना जाता हैं।

युजवेंद्र चहल

स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल भी शराब के आदि है। के शिकार है। चहल को भी अक्सर मौकों पर नशे की हालत में देखा गया है। हाल ही में सोशल मीडिया पर चहल का एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हुआ था, वीडियो में चहल रोहित शर्मा के बर्थडे पार्टी से बुरी तरह से नशे की हालत में बाहर आ रहे थे। ऐसा भी कहा जाता है कि चहल ऐसे खिलाड़ियों में शामिल हैं जो बिना नशे के एक पल भी नहीं रह पाते है।

रवि शास्त्री

दिग्गज क्रिकेटर और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। भारत के तरफ से 230 इंटरनेशनल मैच खेल चुके है। रवि शास्त्री आज अपनी बेहतरीन और एंटरटेनिंग कॉमेंट्री के लिए पूरी दुनिया में फेमस हैं। यह दिग्गज खिलाड़ी भारत को 1983 वर्ल्ड कप में जीताने वाली टीम का हिस्सा रह था। रवि अपने टिप्पणियों को लेकर अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। इसके साथ उन्हें नशे का आदि होकर, उनके पीने की लत के वजह से भी जाना जाता है रवि शास्त्री को शराब के नशे में धुत्त होकर कई मौकों पर देखा जा चुका है। रवि की खूब फोटोज भी सोशल मीडिया पर वायरल होती दिखती है।

सचिन तेंदुलकर

एक ऐसा नाम जो अक्सर क्रिकेट के महान रिकॉर्ड्स में देखने को मिलता है। इस लिस्ट में देखकर आप भी चौक गए होंगे। क्रिकेट के देवता कहे जाने वाले यह दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने भारत के तरफ से खेलते हुए खूब रन बनाए है। आज भी इनके कई रिकॉर्ड को कोई खिलाड़ी नहीं तोड़ पाया है। सचिन तेंदुलकर के नाम 100 शतक मारने का भी विश्व रिकॉर्ड है। ऐसा नहीं है की इस लिस्ट में शामिल होने से यह खिलाड़ी को हम नशे का आदी बताए। यह खिलाड़ी खास ऑक्सीजन पर वो भी एक खास वजह से ही एल्कोहल कंज्यूम करते देखा गया है।

सचिन तेंदुलकर बस अपने रेस्ट करने के लिए बीयर पीते दिखे है। शेयर की गई वायरल फोटो में उनके बचपन के फ्रेंड विनोद कांबली भी मौजूद दिख रहे हैं, जिनके हाथ में शराब की एक पूरी बोतल है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story