×

Indian Cricket Team: जल्द ही टीम इंडिया को मिलेगा नया चीफ सेलेक्टर, इस खिलाड़ी पर दांव खेलेगी बीसीसीआई!

Indian Cricket Team: भारतीय टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं। विश्वकप 2023 की तारीखों के एलान के बाद बीसीसीआई जल्द ही चीफ सेलेक्टर पद के लिए योग्य खिलाड़ी को नियुक्त कर सकती हैं। माना जा रहा हैं कि अगले एक-दो सप्ताह में टीम इंडिया को मुख्य चयनकर्ता मिल जाएगा।

Suryakant Soni
Published on: 29 Jun 2023 12:18 PM GMT
Indian Cricket Team: जल्द ही टीम इंडिया को मिलेगा नया चीफ सेलेक्टर, इस खिलाड़ी पर दांव खेलेगी बीसीसीआई!
X
Indian Cricket Team (Pic Credit: Google Image)

Indian Cricket Team: भारतीय टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं। विश्वकप 2023 की तारीखों के एलान के बाद बीसीसीआई जल्द ही चीफ सेलेक्टर पद के लिए योग्य खिलाड़ी को नियुक्त कर सकती हैं। माना जा रहा हैं कि अगले एक-दो सप्ताह में टीम इंडिया को मुख्य चयनकर्ता मिल जाएगा। कुछ ही समय पहले स्टिंग ऑपरेशन में फंसने के बाद चेतन शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। तब से बीसीसीआई इस पद को भरने के लिए प्रयासरत हैं। अब रिपोर्ट सामने आ रही हैं कि अब एक भारतीय दिग्गज खिलाड़ी को यह बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी।

इस दिग्गज को बनाया जाएगा चीफ सेलेक्टर..

बता दें टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर पद के लिए कई बड़े नाम चर्चा में हैं। लेकिन कई नामों पर बीसीसीआई विचार ही नहीं करना चाहती जबकि कई खिलाड़ी इसमें कम रूचि ले रहे हैं। लेकिन अब मिली जानकारी के अनुसार टीम इंडिया के एक पूर्व खिलाड़ी को जल्द ही चीफ सेलेक्टर पद की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर बीसीसीआई चयन समिति के नए अध्यक्ष बन सकते हैं।

पिछली बार भी अगरकर थे रेस में बरक़रार:

बीसीसीआई ने जब पिछली बार चीफ सेलेक्टर पद के लिए आवदेन मांगे थे तब भी अजित अगरकर का नाम सबसे आगे था। लेकिन तब अचानक एक बार फिर यह जिम्मेदारी चेतन शर्मा को सौंप दी गई। लेकिन उसके कुछ ही समय बाद चेतन शर्मा एक स्टिंग ऑपरेशन में फंस गए। उसके बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अब एक बार फिर इस रेस में अजित अगरकर का नाम सबसे आगे चल रहा हैं। अगरकर इस बार दिल्ली कैपिटल्स के साथ कोचिंग की जिम्मेदारी में नहीं बना रहना चाहते हैं, ऐसे में अब उनके चीफ सेलेक्टर बनने की उम्मीद काफी अधिक हैं।

कैसा रहा हैं अगरकर का करियर:

बता दें अगले महीने की पहली तारीख को क्रिकेट सलाहकार समिति चीफ सेलेक्टर पद के लिए इंटरव्यू शुरू करेगी। इसमें अजीत अगरकर के नाम पर मुहर लगनी तय मानी जा रही हैं। अगर बात करें अगरकर के क्रिकेट करियर की तो उन्होंने 26 टेस्ट, 191 वनडे और 4 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। ऐसे में अन्य मौजूदा चयन समिति के चारों सदस्यों से उनको क्रिकेट खेलने का काफी अनुभव हैं। अगरकर ने आईपीएल में भी काफी मैच खेले हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story