×

Indian Cricket Team: सूर्या के आगे तिलक की कोशिश फेल, सेलेक्शन कमिटी पर इस खिलाड़ी का करियर बर्बाद करने का आरोप

Indian Cricket Team:भारतीय क्रिकेट टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव के मौजूदगी में इस खिलाड़ी को मौका मिल पाना नामुमकिन सा दिख रहा है

Yachana Jaiswal
Published on: 2 July 2023 12:30 AM GMT
Indian Cricket Team: सूर्या के आगे तिलक की कोशिश फेल, सेलेक्शन कमिटी पर इस खिलाड़ी का करियर बर्बाद करने का आरोप
X
Mumbai Indians Player Tilak Verma(Pic Credit -Social Media)

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो अच्छे प्रदर्शन के बाद भी लगातार चयनकर्ता के नज़र में नहीं आ रहे है। चयन कर्ताओं पर इन खिलाड़ियों के करियर को खतरे में डालने का आरोप लगाया जा रहा है। जिस कारण यह खिलाड़ी मैच और क्रिकेट से पीछे हटते जा रहे है। एक ऐसा ही खिलाड़ी है जो अपने बल्ले से मैजिकल बैटिंग कर मैच को पलटने का हुनर रखता है। पर भारतीय क्रिकेट टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव के मौजूदगी में इस खिलाड़ी को मौका मिल पाना नामुमकिन सा दिख रहा है। सूर्या को खेल के हर फॉर्मेट में आगे रखा जाता है।

सूर्या से तिलक की रूकावट

भारतीय क्रिकेट टीम के हम जिस जाबाज बल्लेबाज की बात कर रहे है वह तिलक वर्मा है। तिलक वर्मा रोहित शर्मा की अगुवाई वाली आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस की तरफ से एक से बढ़कर एक कारनामे कर मुम्बई का नाम बढ़ाया है। इसके बाद भी भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन रोहित शर्मा इस जाबाज प्लेयर को नजरअंदाज करते दिख रहे है। ऐसे में एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में मौका देते नजर आ रहे है जो मैच में लगातार फ्लॉप साबित हुआ है। वनडे मैच फॉर्मेट में सूर्यकुमार यादव अपने बल्ले से शांत ही दिखे है। इनका 360° वाला कौशल ज्यादातर मौके पर बेअसर रहा है। इसके बावजूद बीसीसीआई हर बार इस खिलाड़ी पर ही भरोसा कर टीम में जगह देती रही है। बीसीसीआई के इस गलत फैसले के कारण तिलक वर्मा जैसे जाबाज खिलाड़ी का करियर खतरे में दिख रहा है।

2023 में अपार मौके फिर भी तिलक बाहर,

2023 का साल भारतीय क्रिकेट जगत के लिए अपार मौके लेकर के आया है। अभी आने वाले महीनों में क्रिकेट के अलग अलग फार्मेट के मैच भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा खेला जाएगा। लगभग साल के अंत में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप और आने वाले साल में टी-20 वर्ल्ड कप को केंद्रित करके टीम इंडिया का चयन बीसीसीआई कर रही है। जिसमें BCCI लगातार नए उत्साही और युवा खिलाड़ियों को मैच खेलने का मौका देने पर ध्यान दे रही है। फिर भी इस जाबाज होनहार बल्लेबाज तिलक वर्मा के तरफ बीसीसीआई का ध्यान नहीं जा रहा है। तिलक वर्मा जबकि रोहित शर्मा की कैप्टेंसी में आईपीएल में मुंबई के तरफ से खेलते हुए उनके टीम के लिए कई बार मैच विनिंग पारियां खेलकर जीत दिलाई है।

बल्ले से जोरदार रन बरसता है यह खिलाड़ी

तिलक वर्मा के क्रिकेट करियर में रिकॉर्ड की बात करें तो तिलक वर्मा को अबतक भारतीय क्रिकेट टीम में डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पाया है। वहीं तिलक वर्मा आईपीएल में अपने बल्लेबाजी से फैंस फॉलोइंग बना चुके हैं क्रिकेत फैंस के बीच उनका लोहा चलता है। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के तरफ़ से जितने वाले मैच खेलते तिलक वर्मा को देखा गया है।तिलक वर्मा ने आईपीएल 2022 में डेब्यू किया था तबसे उन्होंने आईपीएल का 2 सीजन खेला है। इस दौरान तिलक अपने शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम में सेलेक्ट होने का प्रतिभा रखता है। आईपीएल में तिलक ने कुल 25 मैच खेला है , जिसमे 38.95 की औसत से 740 रन बनाने का रिकॉर्ड हैं। तिलक वर्मा आईपीएल में अबतक 3 फिफ्टी लगा चुके है, तिलक का हाईएस्ट स्कोर 84 रन का रहा है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story