×

Sourav Ganguly Team India: अजिंक्य रहाणे की उपकप्तानी को लेकर गांगुली बेहद निराश, बताया कौन था सबसे अच्छा विकल्प ?

Sourav Ganguly Team India: बीसीसीआई ने हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान किया था। इसमें टेस्ट और वनडे टीम का एलान किया गया हैं। इसके बाद से टीम इंडिया के चयन पर पूर्व खिलाड़ी लगातार सवाल उठा रहे हैं। पहले तो चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज खिलाड़ी को टेस्ट टीम से बाहर करने पर काफी बवाल हुआ था।

Suryakant Soni
Published on: 29 Jun 2023 1:15 PM GMT
Sourav Ganguly Team India: अजिंक्य रहाणे की उपकप्तानी को लेकर गांगुली बेहद निराश, बताया कौन था सबसे अच्छा विकल्प ?
X
Sourav Ganguly (Pic Credit: Google Image)

Sourav Ganguly Team India: बीसीसीआई ने हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान किया था। इसमें टेस्ट और वनडे टीम का एलान किया गया हैं। इसके बाद से टीम इंडिया के चयन पर पूर्व खिलाड़ी लगातार सवाल उठा रहे हैं। पहले तो चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज खिलाड़ी को टेस्ट टीम से बाहर करने पर काफी बवाल हुआ था। लेकिन अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अजिंक्य रहाणे को दोबारा टीम इंडिया का टेस्ट उपकप्तान बनाने के फैसले पर नाराजगी जताई हैं। चलिए जानते हैं आखिर गांगुली ने क्या कहा...?

BCCI पर खड़े कर दिए कई गंभीर सवाल:

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में अचानक टीम से से काफी समय से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे की टीम में वापसी हुई थी। जिसके बाद रहाणे ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में शानदार खेल की बदौलत खूब वाहवाही लूटी थी। जिसके नतीजा उन्हें अगली ही सीरीज के लिए फिर से टीम में चयन के साथ उपकप्तान बनाने का फैसला लिया गया। सौरव गांगुली इस फैसले से बेहद हैरान हैं उन्होंने कहा कि '' कैसे एक खिलाड़ी को इतने दिन बाहर रहने के बावजूद फिर से उपकप्तानी का जिम्मा दिया गया..?

2021 में रहाणे से छीन ली गई उपकप्तानी:

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मैच के लिए चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह रहाणे को टीम में शामिल किया गया। इससे पहले रहाणे करीब 18 महीने तक टीम इंडिया के सदस्य नहीं रहे थे। उनसे 2021 में टीम इंडिया की उपकप्तानी छीन ली गई थी। अब फिर से उनको उपकप्तानी देने का फैसला सौरव गांगुली को सही नहीं लगा हैं। इसको लेकर गांगुली ने कहा कि '' जब कोई खिलाड़ी 18 महीने तक टीम से बाहर रहता हैं और अचानक एक टेस्ट मैच खेलने के बाद ही उपकप्तानी की जिम्मेदारी मिलना कितना सही हैं..?

रविंद्र जडेजा थे सही विकल्प:

इसके अलावा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि ''रहाणे को टेस्ट का उपकप्तान बनाने का फैसला किसी भी हालत में ठीक नहीं लगा। इसके लिए आपके पास काफी विकल्प थे। टीम इंडिया के ऑलरांडर रविंद्र जडेजा इसके सबसे अच्छे विकल्प के तौर पर नज़र आ रहे थे। जडेजा के पास लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट खेलने का अनुभव है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story