×

Amit Shah in MP: एमपी में कांग्रेस पर खूब बरसे अमित शाह, कमलनाथ को करप्शन नाथ और दिग्गी राजा को कहा बंटाधार

Amit Shah in MP: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि मिस्टर बंटाधार मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बनाकर छोड़ गए थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Sep 2023 10:19 AM GMT
Amit Shah in MP: एमपी में कांग्रेस पर खूब बरसे अमित शाह, कमलनाथ को करप्शन नाथ और दिग्गी राजा को कहा बंटाधार
X
मध्य प्रदेश में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Photo- Social Media)

Amit Shah in MP: भारतीय जनता पार्टी ने हिंदी पट्टी के तीन अहम राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर अपने प्रचार अभियान के प्रथम चरण का आगाज कर दिया है। इन राज्यों में बीजेपी के केंद्रीय नेताओं की ताबड़तोड़ रैलियां हो रही हैं। इसी क्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज यानी मंगलवार 5 सितंबर को मध्य प्रदेश के मंडला में बीजेपी की जनआर्शीवाद यात्रा को हरी झंडी दिखाने पहुंचे।

अमित शाह सबसे पहले जबलपुर पहुंचे और उसके बाद मंडला के लिए रवाना हुए। जहां पहुंचकर उन्होंने बीजेपी की तीसरी जन आर्शीवाद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर आयोजित जनसभा में करीब 50 हजार लोगों की भीड़ पहंची थी। शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उनके निशाने पर एमपी कांग्रेस के दो सबसे प्रमुख चेहरे पीसीसी चीफ कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह रहे।

दिग्गी-कमलनाथ पर जमकर बरसे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि मिस्टर बंटाधार मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बनाकर छोड़ गए थे। वे बिना बिजली गरीबों के घर और बिना सिंचाई की खेती छोड़कर गए थे, प्रदेश में भ्रष्टाचार और लूट-खसोट चरम पर था। भाजपा के मुख्यमंत्रियों ने इसे बेमिसाल बनाकर आगे बढ़ाने का काम किया।

कमलनाथ और बंटाधार की केंद्र में सरकार थी। मनमोहन सिंह पीएम थे, उन्होंने कहा था, देश की तिजोरी पर सबसे पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है। सबने विरोध किया, लेकिन वे नहीं माने। उनकी सरकार अल्पसंख्यक तुष्टीकरण में डूबी रही। साल 2014 में जब मोदीजी की सरकार आई तो उन्होंने अपने भाषण में कहा कि मेरी सरकार आदिवासी, पिछड़ों, दलित और गरीबों की सरकार है।

बीजेपी ने देश को आदिवासी राष्ट्रपति दिया

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस केवल जल, जंगल और जमीन की रक्षा करने का नारा देती है। लेकिन उन्होंने किया कुछ नहीं। मोदीजी ने जल, जंगल और जमीन के साथ सुरक्षा, सम्मान और समन्वित विकास का काम किया। उन्होंने कहा कि वाजपेयी सरकार ने आदिवासियों के कल्याण के लिए अलग मंत्रालय बनाया। शाह ने आगे कहा कि मैं आज बंटाधार और कमलनाथ से पूछने आया हूं कि जब आपकी सरकार थी तो आदिवासी कल्याण का बजट कितना था ?

मनमोहन सरकार में आदिवासी मंत्रालय का बजट सलाना केवल 24 हजार करोड़ रूपये था। मोदीजी ने इसे बढ़ाकर 1.19 लाख करोड़ कर दिया। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने कभी भी आदिवासी बेटा-बेटी को राष्ट्रपति नहीं बनाया। हमने एक आदिवासी को राष्ट्रपति बनाने का काम किया।

150 सीटों पर जीत के साथ बनेगी भाजपा सरकार

जनसभा में उमड़ी लोगों की भारी भीड़ से उत्साहित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 150 सीटों के साथ मध्य प्रदेश में एकबार फिर बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा, आपके आर्शीवाद के साथ ये जन आर्शीवाद यात्रा शुरू कर रहे हैं। ऐसे पांच यात्रा प्रदेश की 210 विधानसभा क्षेत्र में घूमकर भोपाल जाएंगी। आज दावे के साथ कहने आया हूं, बंटाधार जी और करप्शनाथ जी, आप सुन लो, जब यात्रा खत्म होगी, तब भाजपा सरकार बनाएगी।

बता दें कि अमित शाह के साथ – साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी सभा को संबोधित किया और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। अमित शाह मंडला से श्योपुर पहुंच गए हैं, जहां से वे चौथी जन आर्शीवाद यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगी। इसी प्रकार पांचवीं जन आर्शीवाद यात्रा को कल यानी बुधवार 6 सितंबर को खंडवा से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story