×

Madhya Pradesh News: एमपी में गरजे केजरीवाल, बोले-‘मामा ने दिया जनता को धोखा, अब इस चाचा पर करना भरोसा...‘

Madhya Pradesh News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को मध्य प्रदेश के सतना में विरोधियों पर जमकर बरसे। वे यहां एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

Ashish Pandey
Published on: 20 Aug 2023 3:10 PM GMT
Madhya Pradesh News: एमपी में गरजे केजरीवाल, बोले-‘मामा ने दिया जनता को धोखा, अब इस चाचा पर करना भरोसा...‘
X
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल: Photo- Social Media

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सतना में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, हम राष्ट्र निर्माण के लिए आए हैं, देश लूटने के लिए नहीं। अन्ना आंदोलन से इसीलिए निकले हैं। हम देश बनाने आए हैं, पैसा कमाने नहीं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को मध्य प्रदेश के सतना में विरोधियों पर जमकर बरसे। वे यहां एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। केजरीवाल ने बिना कांग्रेस का नाम लिए निशाना साधाते हुए कहा कि पुरानी सरकारों के घोटालों और पुराने मंत्रियों द्वारा इकट्ठे पैसे सब निकलवाएंगे। दिल्ली के सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश में एक मामा हैं, उन्होंने भांजे-भांजियों को बहुत धोखा दिया है, लेकिन अब उस मामा पर नहीं, अपने इस चाचा पर भरोसा करना। केजरीवाल ने दावा किया कि कोई राजनीतिक पार्टी ये बातें नहीं करती। कांग्रेस वाले भाजपा वालों को गाली देते हैं और वे इन्हें। उन्होंने कहा, हम राष्ट्र निर्माण के लिए आए हैं, देश लूटने के लिए नहीं। अन्ना आंदोलन से इसीलिए निकले हैं। हम देश बनाने आए हैं, पैसा कमाने नहीं।

एक मौका दो, ‘कांग्रेस और भाजपा दोनों को भूल जाओगे‘-

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और पंजाब की जनता कहती है कि आप को 50 साल तक कोई नहीं हरा सकता। मैं यहां कहता हूं एक मौका यहां भी दो, कांग्रेस और भाजपा दोनों को भूल जाओगे। उन्होंने कहा कि आम आर्मी पार्टी ईमानदार और देशभक्त लोगों की पार्टी है। अगर बच्चों को भविष्य बनाना चाहते हो, अच्छी शिक्षा देना चाहते हो तो एक ही पार्टी यह कर सकती है। 75 साल में किसी भी पार्टी ने चुनाव के पहले यह नहीं कहा होगा कि बच्चों के लिए स्कूल बनाएंगे, अस्पताल बनाएंगे इसलिए हमें वोट देना।

जनता को दी गारंटी-

केजरीवाल बोले कि आज मैं गारंटी देने आया हूं। जब से हमने गारंटी देनी शुरू की, भाजपा वाले भी गारंटी-गारंटी करने लगे हैं। उन्होंने गारंटी दी थी कि पंद्रह लाख अकाउंट में डालेंगे, लेकिन गारंटी पूरी नहीं की, उनकी गारंटी झूठी है। चुनाव आने पर एक दूसरे को गालियां देते हैं। हमें गाली देनी नहीं आती। हम

आम आदमी की समस्या समझते हैं। मैं आज यहां आपको गारंटी दे रहा हूं-

बिजली-केजरीवाल ने कहा, यहां लंबे-लंबे पावर कट लगते हैं, बिजली महंगी है, दिल्ली और पंजाब में 24 घंटे बिजली आती है और बिजली का बिल 300 यूनिट तक जीरो आता है। मध्य प्रदेश में 24 घंटे बिजली केवल आम आदमी पार्टी दे सकती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, 76 साल में आपने दोनों पार्टियों को देख लिया। गलत तरीके से आए नवंबर तक के पुराने बिल माफ कर देंगे। दिसंबर में चुनाव होगा, 30 नवंबर तक के सभी बिल माफ कर देंगे और अगले एक साल में 24 घंटे बिजली आएगी।

शिक्षा-उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में मामा ने सरकारी स्कूलों का बेड़ा गर्क कर दिया है। हमने इतने शानदार सरकारी स्कूल बना दिए कि चार लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूलों से नाम कटाकर सरकारी में दाखिला लिया। प्राइवेट स्कूल वालों ने भी लूट मचा रखी है। इसे बंद करेंगे। कच्चे टीचर्स को पक्का किया जाएगा।

स्वास्थ्य-उन्होंने कहा कि आज मध्य प्रदेश में सरकारी अस्पतालों का बेड़ा गर्क है। दिल्ली में दवाइयां टेस्ट सब फ्री हैं, 20 लाख का भी फ्री इलाज होता है। छोटी बीमारियों के लिए मोहल्लों में मोहल्ला क्लीनिक खोल दिए हैं। मध्य प्रदेश के हर गांव में मोहल्ला क्लीनिक और हर जिले में सरकारी अस्पताल ठीक करेंगे, पूरे इलाज मुफ्त होंगे।

रोजगार-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, हमने दो लाख सरकारी नौकरियां दीं और 12 लाख प्राइवेट नौकरियां पैदा की। पंजाब में डेढ़ साल में ही 31 हजार सरकारी नौकरियां दी और तीन लाख प्राइवेट नौकरियां देने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा, मध्य प्रदेश में भी रोजगार देंगे और जब तक रोजगार नहीं मिलता, तीन-तीन हजार बेरोजगारी भत्ता देंगे।

भ्रष्टाचार खत्म कर देंगे-

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकारी नौकरियों के लिए सिफारिश और रिश्वत बंद करेंगे। भ्रष्टाचार खत्म करेंगे। पुरानी सरकारों ने जितने घोटाले किए हैं, पुराने मंत्रियों ने इतने पैसे इकट्ठे किए हैं, वो सब पैसा निकलवाएंगे। लोगों के घरों तक सरकारी योजनाएं पहुंचाएंगे।

बुजुर्गों से तीर्थ यात्रा का वादा-

सतना में आप नेता ने कहा कि दिल्ली में 73 हजार बुजुर्गों को फ्री तीर्थ यात्रा करा चुका हूं, यहां भी सबको फ्री तीर्थ यात्रा कराएंगे। दिल्ली और पंजाब के सैनिकों या पुलिसकर्मियों की शहादत पर परिजनों को एक करोड़ की सम्मान राशि देते हैं। यहां भी इसे लागू करेंगे। कच्चे कर्मचारियों को पक्का करेंगे। किसानों और आदिवासियों के लिए अगली बार गारंटी की घोषणा करेंगे।

हम राष्ट्र निर्माण के लिए आए हैं-

केजरीवाल ने दावा किया कि कोई राजनीतिक पार्टी ये बातें नहीं करती। कांग्रेस वाले भाजपा वालों को गाली देते हैं और वे इन्हें। उन्होंने कहा, हम राष्ट्र निर्माण के लिए आए हैं, देश लूटने के लिए नहीं। अन्ना आंदोलन से इसीलिए निकले हैं। हम देश बनाने आए हैं, पैसा कमाने नहीं।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story