×

सुशांत केस: मायावती ने की CBI जांच की मांग, कहा- महाराष्ट्र सरकार हो जाए गंभीर

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भी महाराष्ट्र सरकार को गंभीर होने का सुझाव देते हुए इस मामलें की जांच सीबीआई से कराने की बात कही है।

Newstrack
Published on: 30 July 2020 6:21 AM GMT
सुशांत केस: मायावती ने की CBI जांच की मांग, कहा- महाराष्ट्र सरकार हो जाए गंभीर
X

लखनऊ। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामलें में अब राजनीतिज्ञों का दखल भी शुरू हो गया है। भारतीय जनता पार्टी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा प्रधानमंत्री को पत्र लिख कर इस मामलें की सीबीआई जांच की मांग के बाद बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भी महाराष्ट्र सरकार को गंभीर होने का सुझाव देते हुए इस मामलें की जांच सीबीआई से कराने की बात कही है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को इस मामलें में ट्वीट करके कहा कि बिहार मूल के युवा बॉलीवुड अभिनेता सुशान्त सिंह राजपूत की मौत का मामला रोज नए तथ्यों के उजागर होने व उनके पिता द्वारा पटना पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने से लगातार गहराता जा रहा है

चारों तरफ मौत: नहीं संभल रहे हालात, फिर गई कई लोगों की जान

महाराष्ट्र सरकार गंभीर हो

अब मामले की जांच महाराष्ट्र व बिहार पुलिस द्वारा होने से बेहतर है कि प्रकरण की जांच सीबीआई ही करे। मायावती ने आगे लिखा कि साथ ही,सुशांत राजपूत प्रकरण में महाराष्ट्र व बिहार के कांग्रेसी नेताओं के अलग-अलग रवैये से ऐसे लगता है कि इनका असल मकसद इस प्रकरण की आड़ में पहले अपने राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति करना है तथा पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना बाद में, जो कतई उचित नहीं. महाराष्ट्र सरकार गंभीर हो।

जांच सीबीआई को नहीं दी जायेगी

हालांकि महाराष्ट्र सरकार साफ कर चुकी है कि बालीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामलें में महाराष्ट्र पुलिस ही जांच करेगी और यह जांच सीबीआई को नहीं दी जायेगी। सुशांत सिंह मामलें की सीबीआई जांच को लेकर दबाव बढ़ने पर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मुंबई के पुलिस कमिश्नर व अन्य आला अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद देशमुख ने साफ किया कि इस मामलें की जांच सीबीआई को नहीं सौंपी जायेगी।

डॉक्टर बना सैतान: 100 से ज्यादा लोगों को उतारा मौत के घाट, कहानी जान कांप जाएगी आपकी रूह

प्रधानमंत्री को पत्र लिख कर सीबीआई जांच की मांग की

बता दे कि इससे पहले भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर सीबीआई जांच की मांग की थी। स्वामी के पत्र को प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा एक्नालेज भी कर लिया गया था। इसके अलावा भी कई राजनीतिज्ञ सुशांत सिंह मामलें में सक्रिय है। जिनमें बिहार जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की तो भाजपा नेता मनोज तिवारी ने मामलें की सीबीआई जांच की मांग की तो जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने गृह मंत्रालय को पत्र लिख कर सीबीआई जांच की मांग की थी।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव, लखनऊ

योगी सरकार में MP-MLA बेबस, बोले- 30 साल की राजनीति में नहीं देखा ऐसा

Newstrack

Newstrack

Next Story