×

Guinness World Records: मुंबई के जौहरी ने अंगूठी में 50 हज़ार हीरे लगाकर बनाया रिकॉर्ड, सुंदरता देख लोग हैरान

Guinness World Records: मुंबई के एक जौहरी द्वारा बनाई गई आश्चर्यचकित करने वाली हीरे की अंगूठी का वीडियो ट्विटर पर साझा किया गया।

Yachana Jaiswal
Published on: 29 April 2023 8:46 PM GMT (Updated on: 29 April 2023 8:52 PM GMT)
Guinness World Records: मुंबई के जौहरी ने अंगूठी में 50 हज़ार हीरे लगाकर बनाया रिकॉर्ड, सुंदरता देख लोग हैरान
X
Pic Credit (Twitter)

Guinness World Records: भारत की एक आभूषण कंपनी ने 50,907 हीरों के साथ एक अंगूठी में सबसे अधिक हीरे जड़ित करने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (GWR) का खिताब पाया है। इतना ही नहीं, उन्होंने पूरी तरह से पुन: प्रयोजन वाली सामग्री का उपयोग करके टुकड़ा बनाया। GWR ने इस बेशकीमती खुबसूरत मास्टरपीस का एक वीडियो ट्विटर पर साझा किया है।

न्यू वर्ल्ड रिकॉर्ड

एक छोटी सी अंगूठी में जड़े गए सर्वाधिक हीरे 50,907 एच.के. डिजाइन और हरि कृष्णा निर्यात प्राइवेट लिमिटेड (भारत) वास्तव रूप से, अंगूठी पूरी तरह से रिसाइकिल वस्तुओं से बनी है। संगठन ने ट्विटर पर लिखा कि, इस शानदार वस्तु को बनाने के लिए रिसाइकिल सोने को फिर से तैयार किए गए, हीरों के साथ मिलाया गया है। उन्होंने एक ब्लॉग लिंक भी साझा किया जो इस आभूषण के बारे में पूरी विस्तृत जानकारी साझा करता है।

कितनी है इस रिंग की कीमत

GWR के ब्लॉग के अनुसार, अंगूठी का मूल्य $785,645 है, लगभग 6,42,23,061.19 रुपए भारतीय करेंसी में। इस नायाब रिंग को पूरा बनाने में करीब नौ महीने का समय लगा है। दिल जीतने वाला इसका डिज़ाइन एक सूरजमुखी फूल के रूप में है। जिसके ऊपर एक तितली को बैठाया गया है, रिंग को उपयुक्त रूप से यूटिएरिया नाम दिया गया है। जिसका अर्थ है प्रकृति के साथ एक हो जाना मिल जाना।

सपने सच होते है - HK Group Managing Director

एचके ग्रुप हसु ढोलकिया, प्रबंध निदेशक(Managing Director), एच.के. डिजाइन, GWR का मानना है कि सपने 'सच नहीं होते', वे 'सच ही होते हैं'। इसकी शुरुआत एक सपने से होती है। विश्वास रखने से उसपर काम करने से यह एक विश्वास सच बन जाता है। यह जीवन का एक हिस्सा बन जाता है। दृढ़ता से लगे रहे यह दृष्टि में एक लक्ष्य बन जाता है। धैर्य और समय जोड़ें, यह एक सपने के सच होने के साथ समाप्त होता है। कला का एक दुर्लभ अंश बनाना हमारा सपना बन गया था जो अपने आप में एक भरोसा बनाया, मुझे विश्वास है टीम पर कि हमने इस अंगूठी को बनाकर सपने को हासिल किया है।

वीडियो पोस्ट किए जाने के बाद से, क्लिप को यूजर्स द्वारा एक से अधिक बार देखा जा रहा है और देखने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। साथ ही, शेयर और लाइक्स भी बढ़ते जा रहे हैं।

एच.के. डिजाइन और हरि कृष्णा निर्यात प्राइवेट Ltd ने भारत के एक अन्य ज्वेलरी हाउस, SWA डायमंड्स को पीछे छोड़कर यह रिकॉर्ड बनाया है, जिसके पास पहले यह रिकॉर्ड था। उन्होंने 24,679 हीरों से मशरूम के आकार की अंगूठी बनाई थी, नई रिकॉर्ड-होल्डिंग रिंग में 50,907 हीरे लगे हैं।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story