×

Cricket Controversy: एशेज में बवाल, इंग्लैंड और ऑस्‍ट्रेलियाई मैच में हुआ विवाद, खिलाड़ियों का गली देना पड़ा भारी

Cricket Controversy: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज के दूसरे मुकाबले में जॉनी बेयरस्टो की स्टंपिंग को लेकर विवाद हो गया....

Yachana Jaiswal
Published on: 4 July 2023 8:34 AM GMT
Cricket Controversy: एशेज में बवाल, इंग्लैंड और ऑस्‍ट्रेलियाई मैच में हुआ विवाद, खिलाड़ियों का गली देना पड़ा भारी
X
Cricket Controversy (Pic Credit - Social Media)

Jonny Bairstow Run Out Controversy: ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के दौरान लॉर्ड्स में हुए तीसरे टेस्ट मैच जीत तो गई पर उसे यह जीत महंगी पड़ गई है। इस मैच को लेकर सोशल मीडिया के साथ ग्राउंड पर भी विवाद जारी है। जॉनी बेयरस्टो के रनआउट को लेकर कंगारू प्लेयर्स को गालियां दी गई है। अपशब्द कहने के मैटर पर एमसीसी ने सक्रिय होकर मौके पर संज्ञान लेते हुए एमसीसी के ही 3 आफिसर्स को आगे की इन्वेस्टिगेशन होने तक निलंबित कर दिया है।

ऑस्ट्रेलिया टीम का एमसीसी पर आरोप

लॉर्ड्स में हुए टेस्ट मैच का विवाद आग की तरह फैलता जा रहा है। मैच के आखिरी दिन पर रविवार को जॉनी बेयरस्टो की स्टंपिंग को लेकर एक मुद्दा शुरू हुआ है। हालांकि इस मैच को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आखिर में अपने नाम कर लिया, इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 43 रन से जीत हासिल कर की है। एशेज के मैच की सीरीज में 2-0 से टीम आगे है। इससे ये कहा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ये एशेज सीरीज जीतने के नजदीक है। इंग्लैंड के प्लेयर बेयरस्टो के रन आउट होने के बाद ऐसा कहा जा रहा है कि मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के कुछ मेंबर ने ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर्स को गाली दिया है। मैच के बाद उस्मान ख्वाजा ने कहा कि हमें गालियां दी गई है। इस मामले पर एमसीसी ने तुरंत एक्शन लिया है। अपने ही तीन अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। आपको बता दें कि लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड एमसीसी के अधीन में ही आता है।

तीन प्लेयर पर जांच और तीन एमसीसी मेंबर सस्पेंड

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल किया रहा है, इस वीडियो में उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर की लॉन्ग रूम में ऑडियंस के साथ बहस हुए दिखाया गया है। लॉन्ग रुम, एमसीसी मेंबर और उनके गेस्ट के लिए स्टेडियम के इस हिस्से को आरक्षित किया जाता है। जिसके बाद ख्वाजा को सिक्योरिटी ने पीछे किया। वॉर्नर को भी कुछ पर बोलते हुए देखा गया, जिसके बाद मशक्कत के बाद सिक्योरिटी ने इस मामले को रफा दफा करने की कोशिश में शांत किया। एमसीसी ने आज की घटना को देखते हुए तीन सदस्यों को निलंबित कर दिया है। जब तक जांच चलेगी इन मेंबर्स को लॉर्ड्स में वापस आने का परमिशन नहीं दिया जायेगा।

जॉनी बेयरस्टो का गया रन आउट या जबरदस्ती विकेट डाउन!

इस मैच में जॉनी बेयरस्टो का विकेट गिरना सुर्खियों में छाया हुआ है। ऐसा कहा जा रहा है की जॉनी बेयरस्टो को गलत तरीके से जबरन आउट किया गया है। सोशल मीडिया पर इसपर काफी तेजी से चर्चा हो रही है। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर कैमरून ग्रीन के गेंद पर इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो ने विकेटकीपर के पास जब मैच खेला फिर यह सोचकर क्रीज से बाहर आ गए कि अब ओवर खत्म हो गया फिर एलेक्स कैरी ने पीछे से स्टंप गिरा दिया और बॉरस्टो को आउट कह दिया गया। लेकिन मैटर यही शांत नही हुआ ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने इल्जाम लगाया है कि लॉन्ग रूम में ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपशब्द कहा गया है।

प्रधानमंत्री सुनक की प्रतिक्रिया

इस मैच पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भी बड़ा बयान दिया है, उनका भी कहना है कि एलेक्स केरी के स्टंप गिराने से बेयरस्टो के आउट को इस खेल में इमोशनल और पर्सनल बनाया गया है। एलेक्स का ऐसा करना खेल के नियम के विरुद्ध रहा। मैं कप्तान बेन स्टोक्स के साथ हूं

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story