×

The Ashes 2023: टेस्ट की चौथी पारी में स्टीव स्मिथ का हाल हो जाता हैं बेहाल, आज तक नहीं लगा पाए शतक

The Ashes 2023: दुनिया की सबसे रोमांचक टेस्ट सीरीज एशेज को माना जाता हैं। इस समय इंग्लैंड में एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा हैं। इस टेस्ट में मंगलवार को आखिरी दिन का खेल होगा। एशेज 2023 का पहला टेस्ट मैच रोमांचक दौर में पहुंच चुका हैं।

Suryakant Soni
Published on: 20 Jun 2023 8:49 AM GMT
The Ashes 2023: टेस्ट की चौथी पारी में स्टीव स्मिथ का हाल हो जाता हैं बेहाल, आज तक नहीं लगा पाए शतक
X
The Ashes 2023 (Pic Credit: Google Image)

The Ashes 2023: दुनिया की सबसे रोमांचक टेस्ट सीरीज एशेज को माना जाता हैं। इस समय इंग्लैंड में एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा हैं। इस टेस्ट में मंगलवार को आखिरी दिन का खेल होगा। एशेज 2023 का पहला टेस्ट मैच रोमांचक दौर में पहुंच चुका हैं। इस टेस्ट के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 174 रन बनाने होंगे। जबकि दूसरी तरफ इंग्लैंड टीम 7 विकेट जीत से दूर नज़र आ रही हैं। इस टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को अपने स्टार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ से चौथी पारी में बड़े स्कोर की उम्मीद थी। लेकिन वो इस पर खरा नहीं उतर पाए। स्मिथ का चौथी पारी में प्रदर्शन काफी ख़राब रहता हैं।

स्मिथ का हाल हो जाता हैं बेहाल:

बता दें वर्तमान समय में टेस्ट में स्टीव स्मिथ से बड़ा खिलाड़ी शायद ही कोई दूसरा नज़र आता हैं। स्टीव स्मिथ इस समय करीब टेस्ट में 60 के औसत से रन बनाते हैं। लेकिन जब बात टेस्ट मैच की चौथी पारी में बल्लेबाज़ी की हो तो स्मिथ का प्रदर्शन एकदम से गिर जाता हैं। एशेज के पहले टेस्ट में स्टीव स्मिथ बल्ले से कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए। दोनों पारियों में उन्होंने कुल 22 रन बनाये हैं। चौथी पारी में उन्होंने सिर्फ 6 ही रन बनाये हैं।

आज तक नहीं लगा पाए शतक:

हाल ही में भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपने करियर का 32वां शतक जड़ने वाले स्टीव स्मिथ का टेस्ट की चौथी पारी में रिकॉर्ड बेहद ख़राब हैं। आज तक के उनके रिकॉर्ड पर नज़र डाले तो पता चलता हैं कि स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में चौथी पारी में एक शतक भी नहीं लगा पाए हैं। एक बड़े महान बल्लेबाज़ को यह बात चुभती जरूर होगी। एशेज 2023 के पहले टेस्ट मैच कि चौथी पारी में स्मिथ को 6 रन के स्कोर पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट कराया।

रोमांचक हुआ एशेज 2023 का पहला टेस्ट मैच:

बता दें बर्मिंघम में खेले जा रहे हैं एशेज 2023 के पहले टेस्ट में आखिरी दिन किसकी जीत होगी..? यह कहना तो काफी मुश्किल हैं। लेकिन अब तक दोनों ही टीमों का पलड़ा बराबर माना जा रहा हैं। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने यह टेस्ट मैच जीतने के लिए 281 रनों का लक्ष्य रखा था। चौथे दिन के खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए हैं। अभी ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 174 रनों की दरकरार हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story