×

IND vs WI 2023: वेस्टइंडीज दौरे पर इस खिलाड़ी को आखिरी मौका! इस बार फेल हुए तो फिर कभी वापसी संभव नहीं

IND vs WI 2023: भारतीय टीम करीब एक महीने के लंबे अंतराल के बाद जुलाई में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। इस दौरे के लिए टीम चयन पर चर्चा जोरों पर हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महीने के अंत में चयनकर्ता वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट, वनडे और टी-20 टीम की घोषणा करेंगे।

Suryakant Soni
Published on: 17 Jun 2023 12:48 PM GMT
IND vs WI 2023: वेस्टइंडीज दौरे पर इस खिलाड़ी को आखिरी मौका! इस बार फेल हुए तो फिर कभी वापसी संभव नहीं
X
IND vs WI 2023 (Pic Credit: Google Image)

IND vs WI 2023: भारतीय टीम करीब एक महीने के लंबे अंतराल के बाद जुलाई में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। इस दौरे के लिए टीम चयन पर चर्चा जोरों पर हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महीने के अंत में चयनकर्ता वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट, वनडे और टी-20 टीम की घोषणा करेंगे। विंडीज दौरे के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने की बात सामने आ रही हैं। जबकि कई युवा चेहरे जिनको विश्वकप टीम में भी मौका दिया जा सकता हैं उनको टीम में शामिल किया जा सकता हैं। इस दौरे पर एक ऐसे खिलाड़ी का भी चयन हो सकता हैं जिनके लिए यह दौरा करो या मरो का साबित होगा।

वेस्टइंडीज दौरे पर इस खिलाड़ी को आखिर मौका!

बता दें वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों के साथ संजू सैमसन को भी मौका मिलना तय माना जा रहा हैं। उन्हें बतौर बल्लेबाज़ टीम में शामिल किया जा सकता हैं। क्योंकि अगर विश्वकप से पहले ऋषभ पंत टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे तो ऐसे में चयनकर्ताओं के पास एक मौका विकेटकीपर बल्लेबाज़ का एक विकल्प और रहेगा। संजू सैमसन के लिए टीम इंडिया में शामिल होने का यह आखिरी मौका भी हो सकता हैं। उनके प्रदर्शन पर सभी की निगाहें होंगी।

विंडीज में जलवा नहीं दिखाया तो पड़ेगा भारी!

संजू सैमसन में काफी काबिलियत हैं। लेकिन कभी उनको सही समय पर भरपूर मौके नहीं मिले तो कभी भाग्य ने उनका सहारा दिया। लेकिन माना जा रहा हैं कि संजू सैमसन को बतौर बल्लेबाज़ वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 टीम में शामिल किया जा सकता हैं। सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में उनका अनुभव टीम के काफी काम आ सकता हैं। संजू सैमसन को लेकर उनके फैंस सोशल मीडिया पर काफी ट्वीट करते हैं। ऐसे में उनके फैंस के लिए यह एक बड़ी खुशखबरी साबित हो सकती हैं।

कैसा रहा आईपीएल में संजू का प्रदर्शन:

अब सवाल हैं कि आखिर संजू सैमसन को टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिलता हैं तो वो उसमें कितना खरा उतर पाएंगे। क्योंकि बार-बार चयनकर्ताओं की अनदेखी का शिकार हुए संजू सैमसन का प्रदर्शन धीरे-धीरे गिरता जा रहा हैं। इस साला हुए आईपीएल में भी संजू सैमसन को बड़ा धमाका नहीं कर पाए। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने इस साल हुए आईपीएल में कुल 14 मुकाबले में 362 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने सिर्फ 3 अर्धशतक पारियां खेली थी। सैमसन को टीम इंडिया के लिए अब तक 11 वनडे मुकाबले खेलने का अवसर मिल चुका हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story