×

Asian Cup 2023: भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर, भारत नहीं खेलेगा एशिया कप में मैच, जाने क्या है वजह

Asian Cup 2023: एशिया कप-2023 का इंतजार भारतीय फैंस कर रहे है जोकि इस साल 31 अगस्त से यह टूर्नामेंट पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में होने वाला है इसका शेड्यूल भी रिलीज कर दिया गया है। लेकिन इससे पहले एक भारत के एशिया कप से बाहर होने की बुरी खबर आ रही है।

Yachana Jaiswal
Published on: 24 Jun 2023 2:52 PM GMT
Asian Cup 2023: भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर, भारत नहीं खेलेगा एशिया कप में मैच, जाने क्या है वजह
X
Asia Cup Under -17(Pic Credit -Social Media)

Asian Cup 2023: भारत में गेम के फैंस की तादाद खूब है। इन सभी करोड़ों फैंस के लिए खेल जगत से आज बुरी खबर सामने आ रही है। भारतीय फैंस को एशिया कप का इंतजार बेसब्री से था यह एशिया कप का मैच इसी साल पाकिस्तान और श्रीलंका इन दो देशों की मेजबानी में खेला जाने वाला है। एशिया कप के मैच के पूरा शेड्यूल भी बना जारी कर दिया गया है। एशिया कप-2023 की शुरुआत इसी साल आगामी 31 अगस्त से होगी , जबकि इसका फाइनल मैच 17 सितंबर 2023 को खेला जाएगा। मैच के शेड्यूल जारी होने के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर सुनने को आई है।

टूटा भारतीय क्रिकेट फैंस का इंतजार मिली बुरी खबर

भारतीय फुटबॉल टीम के लिए एशिया कप से बुरी खबर सामने आई है। जिसे सुनकर करोड़ों भारतीय फैंस का दिल टूट गया है। भारतीय फुटबॉल टीम ने ग्रुप डी में ‘करो या मरो’ के अंतिम मुकाबले में शक्तिशाली टीम जापान के सामने सख्त चुनौती रखते हुए खेला लेकिन फिर भी वह टीम 4-8 से हारकर एएफसी अंडर-17 एशियाई कप (AFC U-17 Asian Cup) से बाहर हो गई है। भारतीय फुटबॉल टीम को टूर्नामेंट के इस क्वार्टरफाइनल में क्वालिफाई करके मैच में आगे बढ़कर सुनहरे मौके को बरकरार रखना था। जिसके लिए टीम को मैच में जीत हासिल करनी थी। अफसोस ऐसा नहीं हो सका।

भारतीय टीम की हार भी फैंस को चोट देने वाली

जापान के टीम के खिलाफ भारतीय टीम उस तरह का बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाई, जिसकी उम्मीद टीम से लगाई जा रही थी। भारतीय खिलाड़ियों ने जहां मैच में सिर्फ 4 गोल ही कर पाए तो वहीं दूसरी ओर जापानी टीम ने पूरे 8 गोल करके दिखाए। जापान की फुटबॉल टीम टूर्नामेंट में शुरुआत से ही प्रदर्शन के दाम पर पकड़ बनाए हुए थी। भारतीय टीम ने मैच के दूसरे हाफ में स्कोर में वापसी करने का पूरा प्रयास किया की लेकिन खिलाड़ियों का प्रयास भारतीय टीम के किसी काम नहीं आया। अंत में भारतीय टीम मैच हारकर एशिया कप से बाहर हो गई है।

ऐसे किया था भारत ने गोल

भारत के लिए खेलते हुए टीम से मुकुल पंवार ने मैच में 47वें और डैनी मेतेई 62वें मिनट में गोल करने में सफल हुए थे। डी मियागावा 69वें मिनट में अप्राकृतिक गोल से भारत को तीसरा गोल मिला था। भारतीय टीम के लिए चौथा गोल कोरोऊ सिंह ने 79वें मिनट में किया था। अब विनिंग टीम जापान का क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मैच होगा। ये मैच 26 जून को पथुम थानी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story