×

SAFF Championship: भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला आज, जानिए मैच से जुड़ी तमाम जानकारियां...

Tags:

Suryakant Soni
Published on: 21 Jun 2023 8:42 AM GMT
SAFF Championship: भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला आज, जानिए मैच से जुड़ी तमाम जानकारियां...
X
SAFF Championship (Pic Credit: Google Image)

SAFF Championship: वनडे विश्वकप हो या एशिया कप हर तरफ भारत-पाकिस्तान के बीच मैच चर्चा सुनने को मिल रही है। लेकिन इसी बीच फुटबॉल के फैंस को भारत-पाक के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिलेगी। बता दें बुधवार से भारत में सैफ चैंपियनशिप 2023 टूर्नामेंट की शुरुआत होने जा रही है। बहरत और पाकिस्तान सहित इसमें कुल आठ टीमें हिस्सा ले रही है। ग्रुप ए में इन दोनों टीमों के अलावा कुवैत और नेपाल को भी शामिल किया गया है। चलिए जानते हैं मैच से जुड़ी तमाम जानकारियां...

सैफ चैंपियनशिप में रहा भारत का दबदबा:

बता दें फुटबाल के इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया का ही दबदबा देखने को मिलता हैं। अब तक भारत ने इस खिताब पर कुल आठ बार कब्जा जमाया हैं। जो अन्य देशों के मुकाबले सबसे ज्यादा हैं। पिछले साल भी भारत ने ही यह खिताब अपने नाम किया था। ऐसे में इस बार टीम इंडिया खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं। पाकिस्तान के खिलाफ भारत जीत के साथ आगाज करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

फीफा रैकिंग में होगा भारत को फायदा:

बता दें अगर टीम इंडिया इस खिताब को एक बार फिर अपने नाम करने में कामयाब हुई तो उसे इसका जबरदस्त फायदा मिलेगा। भारत को इस खिताब को जीतने से फीफा रैंकिंग में काफी फायदा मिलेगा। इससे भारत को फीफा में खेलने का मौका भी मिल सकता हैं। हालाँकि इसमें मिलने वाले अंक टीम इंडिया के फीफा में खेलने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। इसके लिए भारत को काफी पसीना बहाना होगा।

कब और कहां देखने मुकाबला:

फुटबाल प्रेमियों को इस मुकाबले का काफी समय से इंतज़ार था। पहले पाकिस्तान के खिलाड़ियों का भारत आने पर संदेह बना हुआ था। लेकिन अब उनको समय पर वीजा मिलने के चलते यह मुकाबला बिना परेशानी के देखने को मिलेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच इस फुटबॉल मैच का प्रसारण शाम 7.30 बजे से ऑनलाइन प्रसारण फैनकोड एप और वेबसाइट (FanCode) पर देखने को मिलेगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story