×

Asia Cup 2023 की तैयारी शुरू, टीम इंडिया के खिलाड़ी बैंगलोर NCA पहुंचे, ट्रेनिंग कैंप में होंगे शामिल

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का ट्रेनिंग कैंप(training camp) 29 अगस्त तक चलेगा।

Yachana Jaiswal
Published on: 24 Aug 2023 5:37 AM GMT (Updated on: 24 Aug 2023 5:45 AM GMT)
Asia Cup 2023 की तैयारी शुरू, टीम इंडिया के खिलाड़ी बैंगलोर NCA पहुंचे, ट्रेनिंग कैंप में होंगे शामिल
X
Indian cricket team (Pic Credit -Social Media)

Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप 2023 की तैयारी ऑफिशियली शुरू कर चुकी है। टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या बैंगलोर में NCA के लिए रवाना हो चुके हैं। एशिया कप के लिए भारत का ट्रेनिंग कैंप गुरुवार से शुरू हो रहा है। बैंगलोर, एनसीए में कोच राहुल द्रविड़ और उनकी सहयोगी टीम भारतीय खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दाना के लिए पहले से मौजूद है। आयरलैंड से लौटने के बाद अगले तीन दिनों में संजू सैमसन, प्रसिद्ध कृष्णा और जसप्रित बुमराह जैसे खिलाड़ी भी इस कैंप में शामिल होंगे। एशिया कप 2023(Asia Cup 2023) का ट्रेनिंग कैंप 29 अगस्त तक लगा रहेगा।

India Vs West Indies के वनडे मैच खत्म होने के बाद से रोहित शर्मा और विराट कोहली आराम पर थे। जबकि बाकी खिलाड़ी भारत बनाम आयरलैंड श्रृंखला(India vs Ireland series) के लिए डबलिन चले गए, हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव जैसे अन्य सितारे कैरेबियन में टी20 सीरीज खेलने के बाद वापस भारत लौट आए। इस ट्रेनिंग कैंप में केवल टीम के प्लेयर्स ही भाग लेंगे क्योंकि यह सिर्फ एशिया कप 2023(Asia Cup 2023) टीम के लिए है।

श्री लंका के धीमी पिच के लिए शुरू करेंगे तैयारी

एशिया कप 2023 कैंप का पूरा ध्यान मैच खेलने के प्रोसेस पर होगा। क्योंकि टीम के खिलाड़ियों ने मिलकर जुलाई 2023 के बाद से एकदिवसीय मैचों में एक साथ प्रदर्शन नहीं किया है। पूरी टीम इंडिया अब कैंडी और कोलंबो के धीमी पिचों की तैयारी के लिए तत्पर है। टीम के प्लेयर्स द्वारा निभाई जाने वाली खास भूमिका पर भी जोर दिया जाएगा। उदाहरण के लिए, ईशान किशन पाकिस्तान के खिलाफ भारत के लिए शुरुआत करेंगे। हालांकि अभी भी उनकी स्पष्ट भूमिका नहीं है। विराट कोहली के नंबर 4 पर जाने से ईशान संभावित रूप से नंबर 3 खेल सकते है। 6 दिवसीय एशिया कप 2023(Asia Cup 2023) कैंप के दौरान राहुल द्रविड़ और विक्रम राठौड़ के डायरेक्शन में चीजें स्पष्ट होंगी।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम(Indian team for Asia Cup)

रोहित शर्मा (कैप्टन), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, इशान किशन, हार्दिक पंड्या (वीसी), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मो. सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

ट्रैवलिंग स्टैंड-बाय खिलाड़ी: संजू सैमसन

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story