×

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, इन चार खिलाड़ियों को मिला इनाम

ब्रिस्बेन में हुईं टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत से ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का घमंड चूर-चूर कर दिया है। जिसके बाद अब भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है।

Monika
Published on: 20 Jan 2021 4:49 AM GMT
इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, इन चार खिलाड़ियों को मिला इनाम
X
इंग्लैंड के खिलाफ खेलने को तैयार टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों को मिलेगा जीता का इनाम

नई दिल्ली: ब्रिस्बेन में हुईं टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत से ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का घमंड चूर-चूर कर दिया है। जिसके बाद अब भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है।

आपको बता, दें भारत ने पहले दो टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है। जिसमे विराट कोहली कप्तानी करते नजर आने वाले है। इस मैच से इशांत शर्मा और हार्दिक पंड्या की भी वापसी हई है। वही इस मैच में भी रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी को खेलते नहीं देख पाएंगे उनके फैन्स। इन दिनों को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोट लगी थी। जिसके चलते टीम ने जडेजा की जगह अक्षर पटेल को मौका दिया है। वही जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन को भी पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में चुना गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे ये सभी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम चुनी गई है। टीम में पृथ्वी शॉ को जगह नहीं मिली है। वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज भी टीम का हिस्सा हैं। कुलदीप यादव भी टीममें बने रहेंगे। ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन के बावजूद मयंक अग्रवाल भी चुने गए हैं। ऋद्धिमान साहा को भी बतौर विकेटकीपर टीम में बरकरार रखा गया है।

ये भी देखें: Ind vs Aus Test: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराया, मोदी ने दी जीत की बधाई

पहले 2 टेस्ट मैच

इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैच में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल होंगे।

ये भी देखें: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, 33 साल बाद गाबा में ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीती सीरीज

इस दिन शुरू होगा टेस्ट मैच

आपको बता दें, इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले 4 टेस्ट मैच 5 फ़रवरी से शुरू होने वाले है। जिसमे पहला और दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट मैच 13 फ़रवरी को शुरू होगा। इसके बाद अहमदाबाद के नए मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से डे-नाइट टेस्ट होगा और 4 मार्च को इसी मैदान पर सीरीज का आखिरी टेस्ट खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें : BCCI का बड़ा एलान: टीम इंडिया की जीत पर देश में जश्न, इन दिग्गजों ने दी बधाई

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story