BCCI का बड़ा एलान: टीम इंडिया की जीत पर देश में जश्न, इन दिग्गजों ने दी बधाई

गांगुली ने ट्वीट कर कहा कि ऑस्ट्रेलिया में जाकर इस तरह से टेस्ट सीरीज जीतना, इसे भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। बीसीसीआई ने टीम को पांच करोड़ रुपये का बोनस देने का फैसला किया है।

Published by SK Gautam Published: January 19, 2021 | 2:45 pm
team india winning celebration

BCCI का बड़ा एलान: टीम इंडिया की जीत पर देश में जश्न, इन दिग्गजों ने दी बधाई-(courtesy-social media)

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में ब्रिसबेन के गाबा मैदान में 33 साल का रिकार्ड तोड़ा है। 33 साल से कोई भी टेस्ट मैच न हारने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम को हराकर भारत ने इतिहास रच दिया है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीन विकेट से हराया है। बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर सीरीज भी जीत ली। भारतीय टीम की इस जीत से खुश होकर BCCI ने 5 करोड़ रुपये के बोनस का बड़ा ऐलान कर दिया है। इस जीत के मौके पर भारतीय टीम को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित राजनीति के दिग्गजों ने बधाई दी है।

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा-गांगुली ने

गांगुली ने ट्वीट कर कहा कि ऑस्ट्रेलिया में जाकर इस तरह से टेस्ट सीरीज जीतना, इसे भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। बीसीसीआई ने टीम को पांच करोड़ रुपये का बोनस देने का फैसला किया है। इस जीत की अहमीयत किसी भी संख्या से कई ज्यादा है। दौरे के सभी सदस्यों को बधाई।

टीम के लिए इनाम के तौर पर बोनस का ऐलान

टीम इंडिया की इस एतिहासिक जीत पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख सौरव गांगुली ने टीम के लिए इनाम के तौर पर बोनस का ऐलान किया है। गांगुली ने ट्वीट कर कहा कि ऑस्ट्रेलिया में जाकर इस तरह से टेस्ट सीरीज जीतन, इसे भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। बीसीसीआई ने टीम को पांच करोड़ रुपये का बोनस देने का फैसला किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीत पर टीम इंडिया को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि “हम सभी ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की सफलता से खुश हैं। उनकी ऊर्जा और जुनून पूरे मैच के दौरान दिखा। उनका दृढ़ इरादा, उल्लेखनीय धैर्य और दृढ़ संकल्प भी दिखाई दिया।

 

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी टीम इंडिया को बधाई-

गृहमंत्री अमित शाह ने भी दी टीम इंडिया को दी बधाई-

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी भारतीय टीम की इस जीत के लिए बधाई दी है-

WhatsApp Image 2021-01-19 at 2.20.37 PM

भारतीय क्रिकेट के लिए यह खास पल- जय शाह

जय शाह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘बीसीसीआई ने टीम बोनस के तौर पर 5 करोड़ रुपये की घोषणा की है। भारतीय क्रिकेट के लिए यह खास पल है। खिलाड़ियों ने कैरेक्टर और स्किल का जबर्दस्त उदाहरण पेश किया।’

इस टेस्ट मैच को इस मामले में ऐतिहासिक माना जा रहा है क्योंकि किसी ने भी टीम इंडिया के जीतने की उम्मीद नहीं की थी मगर टीम इंडिया के लड़ाकों ने नामुमकिन को मुमकिन बनाते हुए ऑस्ट्रेलिया के दंभ को चूर कर दिया। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया के दो लड़ाकों ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को हार का स्वाद चखने के लिए मजबूर कर दिया।

ये भी देखें: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, 33 साल बाद गाबा में ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीती सीरीज

टीम इंडिया ने हर किसी को किया हैरान

टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली की नामौजूदगी में टीम इंडिया की इस शानदार प्रदर्शन पर हर कोई हैरान है। ब्रिसबेन के गाबा मैदान खेले गए चौथे और आखिरी टेस्ट को निर्णायक माना जा रहा था क्योंकि इसके पहले दोनों टीमें एक-एक से बराबरी पर थीं मगर मैच के आखिरी दिन भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

ये भी देखें: Ind vs Aus Test: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराया, मोदी ने दी जीत की बधाई

3 विकेट से जीता टेस्ट मैच

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्य रखा था और इसका पीछा करते हुए भारत ने शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत के अर्धशतकों के दम पर 97 ओवर में 7 विकेट खोकर 329 रन बनाकर मुकाबला 3 विकेट से जीत लिया।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App