Ind vs Aus Test: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराया, मोदी ने दी जीत की बधाई

ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से धूल चटाते हुए टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली है। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट में एक खास रिकॉर्ड बनाया है। पंत सबसे कम पारियों में 1000 रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।

Published by SK Gautam Published: January 19, 2021 | 1:29 pm
Modified: January 19, 2021 | 1:53 pm
Team India's historic win in Brisbane

Ind vs Aus Test: टीम इंडिया ने ब्रिस्बेन में रचा इतिहास, मोदी ने दी जीत की बधाई-(courtesy-social media)

ब्रिस्बेन: ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से धूल चटाते हुए टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली है। इस प्रकार भारतीय क्रिकेट टीम ने आज इतिहास रच दिया है। ब्रिस्बेन में 33 साल से ऑस्ट्रेलिया नहीं हारा था, लेकिन टीम इंडिया ने इसको भी मुमकिन कर दिखाया और गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत का अंत कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 328 रनों का लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्य रखा था और इसका पीछा करते हुए भारत ने शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत के अर्धशतकों के दम पर 97 ओवर में 7 विकेट खोकर 329 रन बनाकर मुकाबला 3 विकेट से जीत लिया।

ब्रिस्बेन में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत

भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है। ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से धूल चटाते हुए टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली है। ब्रिस्बेन में 33 साल से ऑस्ट्रेलिया नहीं हारा था, लेकिन टीम इंडिया ने इसको भी मुमकिन कर दिखाया और गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत का अंत कर दिया।

pm modi

ये भी पढ़ें:  IND vs AUS: ब्रिस्बेन में शुभमन गिल ने मचाया धमाल, जमकर हो रही तारीफ

ऋषभ पंत ने बनाया रिकॉर्ड

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट में एक खास रिकॉर्ड बनाया है। पंत सबसे कम पारियों में 1000 रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।

साल के पंत ने चौथे टेस्ट के आखिरी दिन पैट कमिंस की गेंद पर 2 रन लेकर अपने करियर के 1000 रन पूरे किए। उन्हें अपने हजार रन के आंकड़े को छूने के लिए सिर्फ एक रन की दरकार थी। ऋषभ पंत ने बतौर विकेटकीपर 27 पारियों में 1000 रन पूरे किए हैं।

ये भी पढ़ें: शेन वॉर्न ने नटराजन पर की ऐसी टिप्पणी, जानकर कभी माफ नहीं करेगा कोई भारतीय

rishabh pant

 महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा

बता दें कि पंत ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है। धोनी ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज 32 पारियों में 1000 रन बनाए थे। पूर्व भारतीय विकेटकीपर फारूख इंजीनियर ने 36 पारियों में 1000 रन बनाए थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App