×

IND vs AUS: ब्रिस्बेन में शुभमन गिल ने मचाया धमाल, जमकर हो रही तारीफ

आखिरी टेस्ट मैच में शुभमन गिल ने 146 गेंद शानदारी पारी खेलते हुए 91 रन तक पहुंचे। इस दौरान की उन्होंने अपने बल्ले से 8 चौके और 2 छक्के जड़ें। अगर बात करें शुभमन गिल के स्ट्राइक रेट की, तो उनका स्ट्राइक रेट 62.33 रहा

Chitra Singh
Published on: 19 Jan 2021 6:22 AM GMT
IND vs AUS: ब्रिस्बेन में शुभमन गिल ने मचाया धमाल, जमकर हो रही तारीफ
X
IND vs AUS: ब्रिस्बेन में शुभमन गिल ने मचाया धमाल, जमकर हो रही तारीफ

नई दिल्ली: ब्रिस्बेन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच की सीरीज में इंडिया टीम की ओर से एक खिलाड़ी का नाम उभरते सितारे के रुप में सामने आया है। उसका नाम है शुभमन गिल। जी हां, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में गजब की अपनी पारी खेली। वैसे तो गिल शतक तक पहुंचते-पहुंचते ही रह गए, लेकिन चेतेश्वर पुजारा के साथ 114 रन की शानदार साझेदारी खेली। बता दें कि आस्ट्रेलिया ने भारत को 328 रन बनाने का लक्ष्य दिया है।

गिल और चेतेश्वर की शानदार साझेदारी

21 साल के शुभमन गिल ने ब्रिस्बेन के चौथे व आखिरी टेस्ट मैच में 91 रन की शानदार पारी खेली। शानदार पारी खेल रहे शुभमन गिल नर्वस नाइनटीज के शिकार हो गए और मैदान से चलते बने। बता दें कि ब्रिस्बेन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच के 5वें दिन भारत ने 4 रन से शुरूआत की। लेकिन भारतीय टीम के शानदार बल्लेबाज और ओपनर रोहित शर्मा 7 रन बना पाए। रोहित शर्मा के बाद मैदान में युवा ओपनर शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने मिलकर अपनी टीम को संभालते हुए खेल को आगे बढ़ाया। दोनों खिलाड़ियों की साझेदारी देख आस्ट्रेलिया की टीम दबाव में दिखने लगी। वहीं भारतीय टीम ने 48 ओवर में 1 विकेट गवांकर 132 रन तक पहुंच चुकी थी। लेकिन इस साझेदारी के बीच शुभमन गिल ने अपना बल्ला घुमाते हुए स्लिप पर कैच थमा बैठे।

गिल ने बनाए 91 रन

इस आखिरी मैच में शुभमन गिल ने 146 गेंद शानदारी पारी खेलते हुए 91 रन तक पहुंचे। इस दौरान की उन्होंने अपने बल्ले से 8 चौके और 2 छक्के जड़ें। अगर बात करें शुभमन गिल के स्ट्राइक रेट की, तो उनका स्ट्राइक रेट 62.33 रहा, जिसे टेस्ट मैच की चौथी पारी का सबसे शानदार पानी कहा जा रहा है।

Shubman Gill

गिल की करियर की शुरूआत

बताते चलें कि शुभमन गिल ने इसी सीरीज से अपने टेस्ट मैच की करियर की शुरुआत की है। गिल को पहला मौका सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में मिला, जिसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाते हुए इंडिया टीम में अपनी जगह बनाई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story