×

IND vs WI 2nd Test 3rd Day Highlights: टेस्ट मैच के तीसरे दिन 229/5 पर वेस्ट इंडीज, भारत से 209 रन से पीछे

IND vs WI 2nd Test 3rd Day Highlights: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा हैं। आज मैच का तीसरा दिन है। टीम इंडिया इस मैच में दूसरे दिन अपने पहली पारी को 438 रन पर खत्म की है। वेस्ट इंडीज़ तीसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए 229 का स्कोर बना पाई। चौथे दिन भी वेस्ट इंडीज बल्लेबाजी के लिए तैयार है।

Yachana Jaiswal
Published on: 22 July 2023 7:33 AM GMT (Updated on: 23 July 2023 1:39 AM GMT)
IND vs WI 2nd Test 3rd Day Highlights: टेस्ट मैच के तीसरे दिन 229/5 पर वेस्ट इंडीज, भारत से 209 रन से पीछे
X
IND vs WI 2nd Test 3rd Day Live Update (Pic Credit- Twitter)

IND vs WI 2nd Test 3rd Day Highlights: भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच दूसरा टेस्ट मैच त्रिनिदाद में खेला जा रहा है। क्वींस पार्क ओवल ग्राउंड में यह मैच जारी है। दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन वेस्ट इंडीज की टीम बल्लेबाजी करने उतरी। टीम इंडिया ने अपने दूसरे मैच की पहली पारी में 438 रन का स्कोर बनाया है। जिसमें विराट कोहली का शतक महत्वपूर्ण योगदान देता है। इसी के साथ रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने भी अर्धशतक के ऊपर का आंकड़ा पार किया है। ये खिलाड़ी 80, 57, 61 और 56 रन का योगदान दिये है। भारतीय टीम ने 128 ओवरों में 438 रन का स्कोर बनाया है। दोनों टीमों के बीच यह 100वां टेस्ट मैच भी है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि यह एक बड़ा मौका है, उनकी टीम वेस्टइंडीज पर गेंदबाजी में भी हावी होने की पूरी कोशिश करेगी। जैसा कि टीम इंडिया ने डोमिनिका में सीरीज के पहले मैच में किया था।

वेस्ट इंडीज़ 209 रन से पीछे

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी किया। तीसरे दिन की शुरुआत 86/1 से हुई। विंडीज ने पूरे दिन धीमी पिच पर बने रहने में मेहनत की, जिससे भारतीय गेंदबाज काफी चिंतित थे। तीसरे दिन का खेल 229/5 पर समाप्त किया गया, जिसमें एलिक अथानाज़ ने 111 गेंदों में 37 रन बनाए, जबकि जेसन होल्डर 39 में से 11 रन बनाकर खेल रहे थे। मुकेश कुमार को अपना पहला टेस्ट विकेट मैकेंजी का मिला, रविचंद्रन अश्विन ने क्रैग ब्रैथवेट को 72 रन बनाने के बाद, आउट किया और अजिंक्य रहाणे ने जर्मेन ब्लैकवुड को आउट किया। जोवार दा सिल्वा का विकेट मोहम्मद सिराज ने लिया। वेस्टइंडीज का स्कोर 229 का 5 विकेट पर रहा, वे अभी भारत से 209 रन से पीछे हैं। इस बार फिर भी विंडीज ने एक अच्छा प्रदर्शन दिखाया और डटकर खेल रही है। हालांकि पहला टेस्ट मैच 3 दिनों में खत्म हो गया था। लेकिन इस बार मेजबान टीम चौथे दिन भी भारतीय टीम को कड़ी टक्कर देगी।

कब और कहा देख पाएंगे मैच?

भारत वेस्ट इंडीज़ दौरे पर अलग–अलग फॉर्मेट में मैच खेलने वाली है। इस दौरे का सभी मैच दूरदर्शन के डीडी स्पोर्ट्स(DD Sports) पर लाइव टेलीकास्ट किया जायेगा। इसके साथ फोन में आप जिओ सिनेमा और फैनकोड एप्लीकेशन पर मैच का लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते है। फैनकोड और जिओ सिनेमा की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी आप मैच देख सकते है। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू किया जायेगा।

जीत के लिए बल्लेबाजी में चाहिए मजबूती

भारत की पहली पारी 438 रन पर घोषित होने के बाद, वेस्ट इंडीज़ ने बल्लेबाजी शुरू किया। टीम पहले दिन की बल्लेबाजी में 100 रन का आंकड़ा पार करने से पहले ही अपना एक कीमती विकेट गवा दिया। वेस्ट इंडीज टीम के ओपनर बल्लेबाज तेगनारायण चंद्रपाल को 33 रन की पारी में ही आउट हो गए। चंद्रपाल का विकेट रविंद्र जडेजा के नाम रहा। चंद्रपाल और टीम के कैप्टन क्रैग ब्रेथवेट के बीच 71 रन की साझेदारी देखी गई। चंद्रपाल के आउट होने पर मैकेंजी ग्राउंड पर आए और समय के अंदर टीम को 86 रन तक पहुंचा कर नाबाद रहे। तीसरे दिन भी मैच में ज्यादा स्कोर नहीं बन पाया। वेस्ट इंडीज को अभी भी 209 रन की जरुरत है। कैप्टन के साथ अन्य तीन विकेट गिरने से टीम 229 स्कोर 5 विकेट पर बना पाई। वेस्ट इंडीज़ को इस पारी में अगर जीतना है तो बल्लेबाजी में मजबूती से टिककर खेलना होगा। तीसरे दिन के मैच के बाद अभी भी टीम के पास 5 विकेट है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story