×

Hardik Pandya IND vs WI: हार्दिक पंड्या ने तोड़ा अश्विन और बुमराह का रिकार्ड, टी-20ई में सबसे ज्यादा विकेट का रिकॉर्ड

Hardik Pandya IND vs WI T20I: हार्दिक पंड्या मेन इन ब्लू की कप्तानी करते हुए आगे हैं। हार्दिक पांड्या ने दूसरे टी 20 इंटरनेशनल मैच में बल्लेबाजी करते हुए 24 रनों का योगदान दिया।

Yachana Jaiswal
Published on: 7 Aug 2023 8:06 AM GMT
Hardik Pandya IND vs WI: हार्दिक पंड्या ने तोड़ा अश्विन और बुमराह का रिकार्ड, टी-20ई में सबसे ज्यादा विकेट का रिकॉर्ड
X
Hardik Pandya (Pic Credit -Social Media)

Hardik Pandya IND vs WI T20I: हार्दिक पंड्या मेन इन ब्लू की कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने भारत के बल्लेबाजी के दौरान अपनी पारी के अंत में 24 रन बनाकर भारत को 150 रन का स्कोर पार करने में मदद किया। लेकिन सबसे जरूरी बात यह है कि हार्दिक ने भारत के लिए 2 शुरुआती विकेट झटके जिससे वेस्टइंडीज को रन चेज़ की शुरुआत में ही लड़खड़ाने में मदद मिली। पंड्या ने 3 विकेट लेकर कैरेबियाई टीम को चौंका दिया। इस विकेट के साथ हार्दिक टी20इंटरनेशनल में भारत के लिए तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

हार्दिक के नाम तीन विकेट

मैच की दूसरी पारी की शुरुआत में पंड्या ने वेस्टइंडीज को चौंका दिया। खेल की पहली गेंद पर हार्दिक ने ब्रैंडन किंग को आउट किया। एक पिच-अप डिलीवरी में किंग को कवर के माध्यम से ड्राइव करते हुए देखा गया क्योंकि सूर्यकुमार यादव ने एक शानदार कैच ले लिया। मेजबान टीम के लिए ये विकेट एक झटका था क्योंकि वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज सिर्फ एक गेंद का सामना करने के बाद पवेलियन लौट गए।

पिच से बाहर होने वाले अगले बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स थे। बल्लेबाज ने पिच पर आने के बाद तेजी से कुछ रन बनाए, लेकिन हार्दिक ने फिर उन्हें अपना शिकार बना लिया। एक आउटस्विंग में चार्ल्स ने गेंद को दूसरे तरफ़ भेज दिया था, लेकिन वह तिलक वर्मा थे जो वहां तैनात थे और उन्होंने एक सरल और आसान कैच लिया।

इसके बाद भारतीय कप्तान ने वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल को पवेलियन भेज दिया। सिर्फ 21 रन बना कर पॉवेल आउट हो गए। मुकेश कुमार ने पॉवेल की शॉट काअच्छा कैच लपका और हार्दिक के नाम खेल में अपना तीसरा विकेट लिया।

खेल में 3 विकेट के साथ, हार्दिक पंड्या अब खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत के तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। जो कि जसप्रित बुमराह (70 विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (72 विकेट) के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए आगे निकल चुके है।

  • युजवेंद्र चहल 77 मैच में 75 इनिंग खेली जिसमे, 93 विकेट का रिकॉर्ड है। इसमें दो बार 4 विकेट और 1 बार 5 विकेट लिया है।
  • भुवनेश्वर कुमार ने 87 मैच में 86 इनिंग खेली जिसमे 90 विकेट लिए है। 3 बार 4 विकेट और 2 बार पांच विकेट लिया है।
  • हार्दिक पंड्या ने 89 मैच में 78 इनिंग खेली 73 विकेट के साथ हार्दिक इस रिकॉर्ड लिस्ट में तीसरे नंबर पर है।
  • रविचंद्रन अश्विन ने 65 मैच की पारियों में 72 विकेट लेकर चौथे नंबर पर जय।
  • जसप्रीत बुमराह ने 60 मैच में 59 परियों में 70 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story