×

India vs West Indies 2nd T20I Highlights : दूसरे मैच में भी भारत की हार, वेस्ट इंडीज सीरीज में 2–0 से आगे

India vs West Indies 2nd T20I Highlights: भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्ट इंडीज के बीच टी 20 का दूसरा मैच गुयाना में खेला गया। भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का चयन किया।

Yachana Jaiswal
Published on: 6 Aug 2023 2:43 PM GMT (Updated on: 7 Aug 2023 3:42 AM GMT)
India vs West Indies 2nd T20I Highlights : दूसरे मैच में भी भारत की हार, वेस्ट इंडीज सीरीज में 2–0 से आगे
X
India vs West Indies (Pic Credit- Social Media)

India vs West Indies 2nd T20I Highlights: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच 5 मैच की टी 20 इंटरनेशनल मैच की शुरुआत हो चुकी है। इस सीरीज का दूसरा मैच 6 अगस्त को खेला जा रहा। यह मैच गुयाना के प्रोविनेंस स्टेडियम में खेला जा रहा है। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम पहले टी 20 मैच में वेस्ट इंडीज़ से 4 रन से हार गई थी। पहले मैच में टीम इंडिया बेहतर प्रदर्शन करने से रह गई थी। पहले मैच का बदला लेने के लिए टीम मैदान में आमने सामने है। दोनों टीम के प्लेइंग 11 में कुछ खास बदलाव नहीं किया गया। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम पहले टी 20 मैच में वेस्ट इंडीज़ से 4 रन से हार गई थी। पहले मैच में टीम इंडिया बेहतर प्रदर्शन करने से रह गई थी। पहले मैच का बदला लेने के लिए टीम मैदान में आमने सामने है। दोनों टीम के प्लेइंग 11 में कुछ खास बदलाव नहीं किया गया। भारतीय क्रिकेट टीम इस मैच में सिर्फ 151 रन ही बना पाई। मैच में 7 विकेट के नुकसान पर टीम 152 का लक्ष्य वेस्ट इंडीज को दी थी। वेस्ट इंडीज रन का पीछा करते हुए 155 रन सिर्फ 18 ओवर में ही बना डाली। हालंकि, टीम अपना 8 विकेट खो चुकी थी।

अर्धशतक के साथ तिलक ने रचा इतिहास

भारतीय टीम के लिए दूसरा टी-20 खेल रहे तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में ही इतिहास रच दिया। मुश्किल विकेट पर भी उन्होंन शानदाहर बल्लेबाजी की। इसके साथ ही उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय कैरियर का पहला अर्धशतक भी पूरा किया। तिलक ने 39 गेंदो पर अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। इसी के साथ वह टी-20 में अर्धशतक जड़ने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रन बनाया।

भारत का प्रदर्शन

भारत टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आया। बल्लेबाजी करते हुए भारत सिर्फ 151 रन पर पस्त हो गया। इस लक्ष्य में बनाने में टीम अपना 7 विकेट खो चुकी थी। शुरुआती 3 ओवर में ही टीम इंडिया ने अपना 2 विकेट खो दिया था। जिसमे शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव का विकेट रहा। ये दोनों 7 और 1 रन बनाकर आउट हो गए। इन खिलाड़ियों का विकेट जोसेफ और मेयर्स के नाम रहा। ईशान किशन टीम को 60 रन तक पहुंचा कर आउट हो गए। ईशान को शेफर्ड ने आउट किया। तिलक वर्मा ने इस मैच में भी बेहतर प्रदर्शन दिया और टीम के स्कोर में 51 रन का योगदान दिया। हार्दिक पांड्या 24 रन के योगदान के बाद आउट हो गए। हार्दिक का विकेट भी जोसेफ ने लिया। अक्षर पटेल भी सिर्फ 14 रन पाए। टीम के प्रदर्शन दूसरे मैच में भी गड़बड़ रहा। टीम से बेहतर की उम्मीद थी। लेकिन टीम 151 रन पर सिमट गई।

वेस्ट इंडीज का प्रदर्शन

भारत के 152 रन का दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी। टीम के शुरुआती खिलाड़ी ब्रैंडन किंग बिना खाता खोले आउट हो गए। हार्दिक के नाम पहला विकेट रहा। चार्ल्स भी सिर्फ 2 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। चार्ल्स का विकेट भी हार्दिक के नाम रहा। इनके बाद मेयर्स और पूरन की साझेदारी से मैच आगे बड़ा , पूरन ने विजयी पारी खेली । 40 बॉल पर 67 रन का योगदान दिया। टीम इंडिया की तरफ़ से मुकेश कुमार ने पूरन का विकेट लिया। आउट होने तक निकोलस मेयर्स और, पॉवेल दोनो के साथ साझेदारी कर चुके थे। शेफर्ड और होल्डर भी बिना खाता खोले आउट हो गए। इनका विकेट अक्षर पटेल और चहल के नाम रहा। टीम के लिए अंत में अकील होसेन और अल्जारी जोसेफ ने रन बनाए। टीम को 18.5 ओवर में ही 155 रन पर ले गए। टीम को 8 विकेट का नुकसान हुआ। इस जीत से टीम वेस्ट इंडीज़ से 2–0 से आगे हो गई है।

टीम इंडिया प्लेइंग 11: हार्दिक पंड्या (कैप्टन), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल और मुकेश कुमार।

वेस्ट इंडीज टीम प्लेइंग 11: रोवमैन पॉवेल (कैप्टन), ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिम्रोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ और ओबेद मैककॉय

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story