×

IND vs WI 2nd T20 Pitch Report: दूसरे टी 20 मैच में कैसी हो सकती है पिच, मौसम का हाल, मैच से जुड़ी जानकारियां यहां जानें

India vs West Indies 2nd T20 Pitch Report: गुयाना के जार्जटाउन में प्रोविडेंस स्टेडियम में भारत और वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम फिर एक बार आमने सामने रहेगी। T20I सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। आइए जानते है कैसा रहेगा मौसम, क्या कहती है जार्जटाउन की पिच रिपोर्ट...

Yachana Jaiswal
Published on: 5 Aug 2023 1:59 PM GMT
IND vs WI 2nd T20 Pitch Report: दूसरे टी 20 मैच में कैसी हो सकती है पिच, मौसम का हाल, मैच से जुड़ी जानकारियां यहां जानें
X
India vs West Indies Pitch Report (Pic-Social Media)

India vs West Indies 2nd T20I Pitch Report: भारत और वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरा टी20 मैच रविवार, 06 अगस्त 2023 को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा।भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टी20 मैच की मेजबानी कैरिबियाई टीम जार्जटाउन में करेगी। सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम 4 रन से हार के बाद अब भारत फिर से वापसी के लिए तत्पर है।

इस बीच, वेस्टइंडीज को अपने पहले मैच में मिली जीत की लय को बरक़रार रखने के लिए इसे भी इंडिया को हराने का लक्ष्य रहेगा। आपको बता दें कि त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में हुए मुकाबले में टीम इंडिया को 4 रन से हार का सामना करना पड़ा। टीम के युवा प्लेयर्स के प्रयासों के बावजूद, वे 20 ओवरों में केवल 145/9 का स्कोर ही बना पाए थे, जिससे मेजबान टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। हालाँकि, भारतीय टीम रविवार, 06 अगस्त को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी20I में जोरदार वापसी करने के लिए तैयार है।

जॉर्जटाउन में मौसम का हाल?

रविवार 06 अगस्त को जार्जटाउन में दिन का मौसम बादलों और धूप के साथ रहने वाला है। साथ ही हल्की बारिश के साथ बूंदाबांदी हो सकती हैं। गरज के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है। तापमान की बात करें तो, अधिकतम 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा, जिससे दिन में गर्मी जीने की भी संभावना है। हवाएँ पूर्व से 15 से 25 किमी/घंटा की मध्यम गति से चलेंगी, जिससे वातावरण में हल्की हवा का असर भी रहेगा। दिन चढ़ने के साथ बारिश की 50 फीसदी संभावना बनी रहेगी।हालांकि मैच के दौरान बारिश की संभावना बहुत कम है। शाम के समय आसमान साफ रहने का अनुमान है, जिससे बारिश के कारण बिना किसी रूकावट के एक रोमांचक इंडिया बनाम वेस्ट इंडीज के बीच 2nd T20 इंटरनेशनल मैच के लिए माहौल तैयार हो जाएगा। तापमान न्यूनतम 26°C तक हो सकता है। जिससे दिन की गर्मी से कुछ राहत मिलेगी।

क्या कहती है पिच रिपोर्ट

प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को समान रूप से मददगार हो सकती है। ऐसी पिचों का सामना अक्सर ही घरेलू टीम को दूसरे देश के दौरे पर करना पड़ता है। जो ऐतिहासिक रूप से धीमी बनी रहती हैं। हालांकि, मैच के मेजबान स्टेडियम गुयाना का प्रोविनेंस अपने बीते समय में कुछ अधिकतम स्कोरिंग मैचों का साक्षी बना है। जिससे इस पिच के चर्चे काफ़ी है। पिच अलग प्रकार के प्रतिभावान खिलाड़ियों के अनुकूल होने की उम्मीद हैं। इसके साथ, स्विंग गेंदबाजों को अच्छा शुरुआती अवसर दे सकता है।

पिच के आंकड़े

इस पिच पर अबतक 11 टी20 मैचों में 5 बार टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की हैं। तो वहीं केवल 3 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम मैच को अपने नाम करने में सफल हो सकी है। इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 123 रनों का देखने को मिला है।

दोनों देशों की टीम

टीम इंडिया: इशान किशन (विकेटकीपर), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार।

वेस्टइंडीज टीम: रोवमैन पॉवेल (कप्तान), काइल मेयर्स (उप-कप्तान), जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज़, शिम्रोन हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, ओबेड मैककॉय, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ और ओशेन थॉमस।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story