×

SRH vs RCB Pitch Report: राजीव गांधी स्टेडियम में आमने-सामने होगी सनराइजर्स और आरसीबी, जानिए पिच रिपोर्ट...

SRH vs RCB Pitch Report: आईपीएल 2023 में गुरुवार यानी आज सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में आमने-सामने होगी।

Suryakant Soni
Published on: 18 May 2023 11:21 AM GMT
SRH vs RCB Pitch Report: राजीव गांधी स्टेडियम में आमने-सामने होगी सनराइजर्स और आरसीबी, जानिए पिच रिपोर्ट...
X
SRH vs RCB Pitch Report

SRH vs RCB Pitch Report: आईपीएल 2023 में गुरुवार यानी आज सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में आमने-सामने होगी। हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में इस सीजन में अब तक कुल छह मुकाबले खेले जा चुके हैं। यहां गुरुवार को आईपीएल 2023 का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। चलिए जानते हैं पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल....

क्या कहती हैं पिच रिपोर्ट..?

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच यह मुकाबला राजीव गांधी स्‍टेडियम में खेला जाना हैं। इस मैदान पर बल्लेबाज़ों को गेंदबाज़ों के मुकाबले कुछ अधिक मदद मिलती हैं। यहां अब तक हुए मैच में कई बड़े हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिले हैं। पिछले मैच में भी सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ 183 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे SRH की टीम बचा नहीं पाई। यहां तेज़ गेंदबाज़ों के मुकाबले स्पिनर्स को फायदा मिल सकता हैं।

कैसा रहेगा मौसम का हाल:

पिछले कुछ दिनों से देश के कई हिस्सों में बारिश देखने को मिल रही हैं। अगर मौसम विभाग की रिपोर्ट की बात करे तो गुरुवार को हैदराबाद में खिलाड़ियों को गर्मी से जूझना पड़ेगा। लेकिन शाम के समय यहां हल्के बादल छाए रहेंगे। लेकिन बारिश की संभावना ना के बराबर हैं। हैदराबाद में गुरुवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान के 26 डिग्री सेल्सियस होने की उम्मीद है।

पहले गेंदबाज़ी करने वाली टीम का पलड़ा रहता हैं भारी:

इस मैदान पर आईपीएल के इतिहास में अब तक कुल 70 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इसमें पहले गेंदबाज़ी करने वाली टीम का पलड़ा भारी रहा हैं। अगर रिकॉर्ड पर नज़र डाले तो पहले बल्लेबाज़ी वाली टीम को 31 मैच में जीत मिली हैं जबकि दूसरी बल्लेबाज़ी वाली टीम को 39 मैचों में जीत मिली। ऐसे में आज होने वाले इस मैच में जो भी कप्तान टॉस जीतेगा वो पहले गेंदबाज़ी का फैसला करेगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story