×

ICC Player of the Month: बाबर आजम को पछाड़कर इस आयरिश ने रचा इतिहास, हार्दिक पंड्या ने किया था अपना बल्ला गिफ्ट

ICC Player of the Month Award: आईसीसी हर सालभर में कई तरह के अवॉर्ड वितरण करती हैं। इसमें से एक हैं 'प्लेयर ऑफ द मंथ' अवॉर्ड.. यह अवॉर्ड आईसीसी द्वारा हर महीने दिया जाता हैं। पूरे महीनेभर में जिस खिलाड़ी की परफॉर्मेंस सबसे शानदार रहती हैं उसे यह अवॉर्ड से नवाजा जाता हैं।

Suryakant Soni
Published on: 12 Jun 2023 1:57 PM GMT
ICC Player of the Month: बाबर आजम को पछाड़कर इस आयरिश ने रचा इतिहास, हार्दिक पंड्या ने किया था अपना बल्ला गिफ्ट
X
ICC Player of the Month Award (Pic Credit: Google Image)

ICC Player of the Month Award: आईसीसी हर सालभर में कई तरह के अवॉर्ड वितरण करती हैं। इसमें से एक हैं 'प्लेयर ऑफ द मंथ' अवॉर्ड.. यह अवॉर्ड आईसीसी द्वारा हर महीने दिया जाता हैं। पूरे महीनेभर में जिस खिलाड़ी की परफॉर्मेंस सबसे शानदार रहती हैं उसे यह अवॉर्ड से नवाजा जाता हैं। मई महीने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने 'प्लयेर ऑफ द मंथ' के लिए हैरी टेक्टर को चुना है। उन्होंने बाबर आज़म जैसे बड़े स्टार खिलाड़ी को पछाड़कर यह अवॉर्ड अपने नाम किया हैं।

यह अवॉर्ड पाने वाले पहले आयरिश खिलाड़ी बने:

बता दें आयरलैंड की टीम पिछले काफी समय से क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। हाल ही में आयरलैंड की टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा लिया था। इसमें हैरी टेक्टर ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए शतक भी ठोका था। उनको इस सीरीज में शानदार खेल की वजह से 'प्लयेर ऑफ द मंथ' चुना गया है। उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और बांग्लादेश के नजमुल हसन को पीछे छोड़ते हुए यह अवॉर्ड अपने नाम किया है।

हार्दिक पंड्या ने किया था अपना बल्ला गिफ्ट:

बता दें टीम इंडिया के खिलाफ भी इस खिलाड़ी ने एक मैच में गज़ब की बल्लेबाज़ी से सारी महफ़िल लूटी थी। उनके खेल से टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या भी काफी प्रभावित हुए थे। उन्होंने भारत के खिलाफ टी-20 में 33 गेंद में 64 रन की तूफानी पारी खेली थी। उनकी इस पारी के बाद पंड्या ने उनकी जमकर तारीफ करते हुए उन्हें अपना बल्ला गिफ्ट किया था। अब इस खिलाड़ी ने यह बड़ा सम्मान प्राप्त किया है।

हैरी टेक्टर ने कहीं ये बड़ी बात:

बता दें आईसीसी से इस बड़े सम्मान मिलने के बाद हैरी टेक्टर की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। वो इस अवॉर्ड को पाने के बाद बेहद खुश है। उन्होंने कहा कि ''मुझे प्लेयर ऑफ द मंथ जैसे बड़े अवॉर्ड मिलना बहुत ही ख़ुशी की बात है, मैं सभी फैंस का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे लिए वोटिंग की। आयरलैंड क्रिकेट के लिए यह एक बड़े सम्मान की बात है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story