×

WTC Final: ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट में की बादशाहत कायम, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को 209 रनों से दी मात

WTC Final: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में लगातार टीम इंडिया को दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा हैं। इंग्लैंड के द ओवल में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों से हराकर पहली बार आईसीसी का ये बड़ा टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया।

Suryakant Soni
Published on: 11 Jun 2023 11:43 AM GMT (Updated on: 11 Jun 2023 11:50 AM GMT)
WTC Final: ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट में की बादशाहत कायम, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को 209 रनों से दी मात
X
WTC Final (Photo: Google)

WTC Final: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में लगातार टीम इंडिया को दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा हैं। इंग्लैंड के द ओवल में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों से हराकर पहली बार आईसीसी का ये बड़ा टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों ने अपने फैंस को काफी निराश किया। बता दें ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 444 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन भारत की पूरी टीम दूसरी पारी में रनों पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस पारी में नाथन लियोन ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए चार सफलता हासिल की। इसके साथ भारत का एक बार फिर आईसीसी टूर्नामेंट जीतने का सपना चकनाचूर हो गया।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को रनों से दी मात:

बता दें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाज़ी का न्योता दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत बना रखी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 469 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारतीय पहली पारी सिर्फ 296 रन पर ढेर हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने 270 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित की। भारत को इस मैच में जीत के लिए 444 रनों की दरकरार थी। लेकिन टीम इंडिया दूसरी पारी में 234 रन पर सिमट गई और मैच 209 रन से हार गई।

लियोन-बोलेंड की शानदार गेंदबाज़ी:

टीम इंडिया ने दूसरी पारी में शानदार शुरुआत की थी। लेकिन उसके बाद उनके निरंतर अंतराल में विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ने सर्वाधिक चार सफलता हासिल की। वहीं तेज़ गेंदबाज़ स्कॉट बोलेंड ने एक साथ कोहली-जडेजा का विकेट लेकर मैच का पासा पलट दिया। भारत की दूसरी पारी में विराट कोहली अच्छी लय में बल्लेबाज़ी कर रहे थे, लेकिन उनको बोलेंड ने अपना शिकार बना लिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story