×

IPL 2020: रैना की जगह लेगा ये शानदार बल्लेबाज, वाटसन ने किया खुलासा

चेन्नई के लिए रैना का विकल्प तलाशना इतना आसान नहीं होगा। क्योंकि रैना चेन्नई के सबसे पुराने साथी थे। रैना टीम के सबसे भरोसेमंद और बहुउपयोगी खिलाड़ी थे।

Newstrack
Published on: 11 Sep 2020 6:09 AM GMT
IPL 2020: रैना की जगह लेगा ये शानदार बल्लेबाज, वाटसन ने किया खुलासा
X

नई दिल्ली: क्रिकेट का सबसे बड़ा त्योहार आईपीएल अब बिलकुल अपने आगाज के लिए तैयार है। 19 सितंबर को आईपीएल 2020 के पहले मैच का आयोजन होना है। ऐसे में सभी टीमों की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। लेकिन आईपीएल के खिताब की सबसे बड़ी दावेदार और तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स इस बार शुरू से काफी मुश्किलों में फंसी है।

चेन्नई के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना आईपीएल के शुरू होने से पहले ही भारत वापस लौट आए। वहीं दूसरी ओर टीम के 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद उन लोगों को ने अब वापसी की है। लेकिन टीम के लिए सबसे बड़ी मुसीबत है रैना जैसे स्टार खिलाड़ी का आईपीएल के इस सीजन से हटना। अब टीम के सामने रैना का विकल्प तलाशने की चुनौती है। क्योंकि टीम न रैना की जगह पर किसी को चुना नहीं है।

मुरली विजय लेंगे रैना की जगह- वाटसन

Murli Vijay मुरली विजय लेंगे रैना की जगह (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- सोनू सूद रियल हीरो: काशी में बज रहा इनका डंका, अब किया ये काम

चेन्नई के लिए रैना का विकल्प तलाशना इतना आसान नहीं होगा। क्योंकि रैना चेन्नई के सबसे पुराने साथी थे। रैना टीम के सबसे भरोसेमंद और बहुउपयोगी खिलाड़ी थे। रैना सिर्फ एक बल्लेबाज नहीं थे बल्कि स्पिन गेंदबाजी के दम पर उनकी गिनती एक ऑलराउंडर में होती थी। वहीं रैना को विश्व के सर्वश्रेष्ठ फिल्डर्स में से एक माना जाता है। ऐसे में रैना की भरपाई करना आसान नहीं होगा। रैना के विकल्प पर बात करते हुए चेन्नई के स्टार ओपनर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शेन वाटसन ने कहा कि टीम के लिए रैना को रिप्लेस करना आसान नहीं होगा।

Raina मुरली विजय लेंगे रैना की जगह (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- कोरोना ने मचाया तांडव: तोड़ दिए सभी रिकॉर्ड, एक दिन में सबसे ज्यादा मौत

उन्होंने कहा, 'हमें रैना और हरभजन की गैरमौजूदगी से जूझना ही है। वाटसन ने कहा कि सीएसके के साथ अच्छी बात यह है कि टीम में काफी गहराई है। लेकिन वाटसन ने भी ये माना कि रैना की जगह किसी को और को देना आसान नहीं होगा। वाटसन ने कहा कि रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं वहीं उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेले हैं। लेकिन इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने रैना का विकल्प का नाम बताते हुए कहा कि रैना की जगह लेने की जहां तक बात है तो भारतीय टेस्ट बल्लेबाज मुरली विजय हैं जो टीम के लिए अहम जिम्मेदारी निभा सकते हैं।

रैना का ना होना बड़ा नुकसान- शेन वाटसन

Watson-Raina मुरली विजय लेंगे रैना की जगह (फाइल फोटो)

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा, बेशक रैना का न होना बड़ा नुकसान है। लेकिन हमारे पास मुरली विजय हैं जो गन प्लेयर हैं। उन्हें पिछले कुछ समय से टी20 खेलने का मौका नहीं मिला है। लेकिन वह शानदार बल्लेबाज हैं। पिछले साल वह ज्यादातर समय बेंच पर थे पर अब उन्हें ज्यादा मौके मिलेंगे।

ये भी पढ़ें- Live-स्कूली शिक्षा पर बोले PM मोदी, 15 लाख से ज्यादा सुझाव आये, बेहतर बनेगी NEP

वाटसन ने कहा कि कोविड-19 के 13 मामले सामने आने के कारण तैयारियों में रुकावट के बावजूद चेन्नई सुपरकिंग्स अपने अनुभवी और क्षमतावान खिलाड़ियों के दम पर आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में जीत दर्ज करने में सफल रहेगा। वाटसन ने नबील हाशमी के यूट्यूब कार्यक्रम में कहा, ‘एक अनुभवी टीम होने का मतलब है कि आपके खिलाड़ियों पास पहले मैच से ही दबाव की परिस्थितियों में अपने कौशल को दिखाने की अच्छी समझ है।’

Newstrack

Newstrack

Next Story