×

ODI World Cup 2023 में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया, शिखर धवन के मौजूदगी में वसीम जाफर ने इन खिलाड़ियों को किया शामिल

ODI World Cup 2023: पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए, भारत की 15 सदस्यीय टीम चुनी है। इस टीम में उन्होंने शिखर धवन और संजू सैमसन को भी शामिल किया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 24 July 2023 2:10 PM GMT
ODI World Cup 2023 में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया, शिखर धवन के मौजूदगी में वसीम जाफर ने इन खिलाड़ियों को किया शामिल
X
Wasim Jaffer selected team India for World Cup 2023(Pic Credit -Social Media)

ODI World Cup 2023 Wasim Jaffer Team: भारतीय क्रिकेट बोर्ड वर्ल्ड कप की मेजबानी करने के लिए तैयार है। वर्ल्ड कप का आगाज अक्टूबर की शुरुआत से होगा। यह नवंबर तक चलेगा। इस क्रिकेट के महाकुंभ में कुल 48 मैच खेले जाने है। इन 48 मैचों के लिए 10 टीम भाग लेने वाली है। यह 48 मैच भारत देश के 10 अलग अलग वेन्यू पर खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अबतक वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम का चयन नहीं किया है। Jio cinema के एक क्रिकेट चर्चे में पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर ने वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है। इस टीम में उन्होंने शिखर धवन को भी शामिल किया है।

तीन ओपनर और स्पिनर के साथ बनाया वर्ल्ड कप टीम

जियो सिनेमा पर चर्चा के दौरान वसीम जाफर ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपने अनुभव और अनुमान के हिसाब से टीम का चयन किया है। इस 15 सदस्यीय टीम में पूर्व खिलाड़ी ने तीन ओपनर्स को जगह दी है। रोहित शर्मा, शिखर धवन और शुभमन गिल का नाम चयन किया है।उन्होंने कहा, "मेरे टीम में तीन ओपनर होंगे। शिखर धEवन को प्लेइंग 11 में रखना न रखना बाद की बात होगी। लेकिन मैं उन्हें अपनी टीम में बैकअप ओपनर के तौर पर जरूर रखूंगा।"तीन नंबर पर विराट कोहली का जगह फिक्स रखा जाएगा। इसके बाद दो खिलाड़ी जो अभी रिहैब पर है श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को जगह दूंगा। हार्दिक पांड्या को 6 नंबर पर खेलने के लिए रखूंगा। इसके बाद मेरे तीन स्पिनर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव भी शामिल होंगे।"

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर ने कहा, "वर्ल्ड कप की मेरी प्लेइंग इलेवन में जसप्रीत बुमराह शामिल रहेंगे,मोहम्मद शमी और सिराज में से किसी एक को लूंगा। मैं दो तेज गेंदबाजों को चुनूंगा। मेरे लिए यह जरूरी है कि हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करें, क्योंकि वर्ल्ड कप भारत में है। यह खिलाड़ी भारत की ज़मीं पर खेलने में सक्षम है। मैं तीन स्पिनर्स को प्लेइंग 11 में रखूंगा।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए वसीम जाफर ने भारतीय टीम का चयन किया है –रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, शिखर धवन, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, संजू सैमसन (रिजर्व विकेटकीपर) और शार्दुल ठाकुर।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story