×

ICC World Cup 2023: प्रोमो में बाबर आजम की गैर मौजूदगी पर शोएब अख्तर ने आईसीसी पर कसा तंज

ICC ODI World Cup 2023: वीडियो में बाबर आजम की गैरमौजूदगी को लेकर शोएब अख्तर ने अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने पाकिस्तान टीम के कप्तान को नजरअंदाज करने के लिए आईसीसी को जिम्मेदार ठहराया।

Yachana Jaiswal
Published on: 23 July 2023 8:29 AM GMT
ICC World Cup 2023: प्रोमो में बाबर आजम की गैर मौजूदगी पर शोएब अख्तर ने आईसीसी पर कसा तंज
X
ICC ODI World Cup 2023 Reaction Shoaib Akhtar (Pic Credit -Social Media)

ICC ODI World Cup 2023 Promo Video: ICC ने भारत में होने वाले ODI World Cup के लिए एक प्रोमो वीडियो शेयर किया। उस प्रोमो वीडियो ने इंटरनेट पर खूब सुर्खियां बटोरी है। सोशल मीडिया पर वीडियो ने तहलका मचाकर रखा है। वीडियो के वायरल होने का वजह, बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की मौजूदगी भी है। वीडियो में बाबर आज़म नहीं है। इस पर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की नाराजगी दिखी। उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान को नजरंदाज करने के लिए आईसीसी को जिम्मेदार बताया है।

शाहरुख खान ने किया प्रोमो लॉन्च

दो मिनट और 13 सेकंड की लंबी वीडियो में फैंस के रिएक्शन के साथ पिछले वर्ल्ड कप मैचों के यादगार पल शामिल है। वीडियो, 'इट टेक्स वन डे' कैंपेन के साथ, इस सप्ताह के शुरुआत में मुंबई में लॉन्च किया गया था। बॉलीवुड सुपरस्टार एसआरके शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने इस वीडियो को लॉन्च किया है।

क्रिकेट के यादगार पलों का फ्लैशबैक

वीडियो में क्रिकेटर जेपी डुमिनी, शुबमन गिल, दिनेश कार्तिक, इयोन मोर्गन, मुथैया मुरलीधरन, जोंटी रोड्स और जेमिमा रोड्रिग्स ने कैमियो किया है। वीडियो में मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप के इतिहास के कई यादगार पलों को एक साथ दिखाया गया है।

इस वीडियो में एमएस धोनी का वह शानदार छक्का भी शामिल है,जिससे भारत 2011 का टूर्नामेंट जीतने में सफल हुआ था। इसके अलावा खेल जगत के कुछ महान खिलाड़ियों की भी भूमिका है। जिसमे 2019 वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जोंटी रोड्स और श्रीलंका के स्पिन जादूगर मुथैया मुरलीधरन आकर्षण का केंद्र है

क्यों दिखी शोएब अख्तर की नाराजगी

वीडियो में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वर्ल्ड कप के यादगार पल भी शामिल है। लेकिन वहाब रियाज़ और शाहीन शाह अफरीदी की मौजूदगी वाले पल को हिस्सा बनाया गया है। इसमें न तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर है और न ही वीडियो में 1992 वर्ड कप की जीत दिखाई गई है।

इसपर शोएब अख्तर ने ट्वीट किया, “जिसने भी सोचा कि वर्ल्ड कप का प्रोमो, पाकिस्तान टीम और बाबर आज़म के न होने से भी पूरा हो जाएगा, उसने वास्तव में खुद को ही एक मजाक के रूप में दिखाया है। चलो दोस्तों, यह थोड़ा बड़ा होने का समय है।”

2019 के फाइनल मैच को दोहराते हुए शुरू होगा वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप 2023, 5 अक्टूबर से शुरू होगा। जिसमें पहला मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 2019 के फाइनल को दोहराते हुए किया जायेगा। भारत 2011 के बाद से पहली बार एकदिवसीय विश्व कप(ODI World Cup) की मेजबानी करेगा, us समय पर भारत 1983 की ऐतिहासिक जीत के बाद अपनी दूसरी ट्रॉफी जीत पाया था। हालांकि, टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा इंतजार 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाले ब्लॉकबस्टर मुकाबले भारत-पाकिस्तान का होगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story