×

IND vs PAK World Cup Match: मैच में पाकिस्तान का भारत के सामने छूटता है पसीना, इन आंकड़ों से डरती है पाक टीम

IND vs PAK World Cup Match: पाकिस्तान और भारत की टीमें जब भी भिड़ती है सारे टीआरपी और व्यूअर्स रिकॉर्ड पीछे छूट जाते है।

Yachana Jaiswal
Published on: 22 July 2023 10:23 AM GMT
IND vs PAK World Cup Match: मैच में पाकिस्तान का भारत के सामने छूटता है पसीना, इन आंकड़ों से डरती है पाक टीम
X
IND vs PAK World Cup Match (Pic Credit -Social Media)

IND vs PAK World Cup Match: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच सबसे बहुप्रतीक्षित और क्रिकेट का ऐतिहासिक मैच होता है। इस मैच में रोमांच हो या एक टीम जीतती दिख रही हो, फिर भी क्रिकेट फैंस का उत्साह मैच को रोमांचक बना देता है। ये दोनो देश मैच से पहले काफी प्रभावशाली माहौल भी बना देते है। पाकिस्तान और भारत की टीमें जब भी भिड़ती है सारे टीआरपी और व्यूअर्स रिकॉर्ड पीछे छूट जाते है। क्रिकेट इतिहास में आंकड़े बताते है कि भारत पाकिस्तान के ऊपर दबाव बनाने में सफल रहा है। भारतीय टीम मजबूती देखने को मिलती है।

साल 1992 से शुरू हुआ सिलसिला जारी

भारत पाकिस्तान से आजतक एक भी बार वनडे वर्ल्ड कप में नहीं हारा है। भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मैच 1992 में खेला गया था। उस मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 43 रन से हराया था। सचिन तेंदुलकर उस मैच में 54 रन नाबाद रहकर बनाए थे। साथ ही एक विकेट भी लिया था। उस साल भारत और पाकिस्तान 6 बार आमने सामने आए थे। फिर भी एक भी बार पाकिस्तान भारत को हरा नहीं पाया था। हर बार भारत की जीत हुई थी। 2019 में भी फिर इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान के बीच मैच हुआ जिसमे भारत 89 रन से गई थी। इस मैच में रोहित शर्मा ने 140 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।

पाकिस्तान पर भारत का दबदबा बना हुआ है,

आईसीसी टूर्नामेंट में दोनों टीमें कई बार भिड़ी हैं, ज्यादातर समय भारत पाकिस्तान को हराया है। सिर्फ 2021 में हुए मैच में पाकिस्‍तान ने भारत को टी-20 वर्ल्ड कप में हराया था। इस मैच को छोड़कर हर मैच में आईसीसी टूर्नामेंट के पाकिस्तान को शिकस्त मिली है। इस साल भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप खेला जाना है। जिसमें भारत और पाकिस्तान 15 अक्टूबर को आमने सामने होंगे। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना शेड्यूल है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story