×

India vs West Indies: दूसरे टेस्ट मैच में ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11, मुकेश कुमार को मिलेगा मौका

India Vs West Indies 2nd Test Match: भारतीय टीम पहले मैच में जीत के बाद अपने पहले प्लेइंग 11 में कुछ ख़ास बदलाव नहीं करेगी। लेकिन कैप्टन रोहित शर्मा ने थोड़े बहुत बदलाव के संकेत दिए थे। इसमें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को मौका दिया जाएगा या फिर उनकी जगह मुकेश कुमार डेब्यू करेंगे। यह रोमांच बना हुआ है।

Yachana Jaiswal
Published on: 20 July 2023 10:57 AM GMT
India vs West Indies: दूसरे टेस्ट मैच में ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11, मुकेश कुमार को मिलेगा मौका
X
India Vs West Indies 2nd Test Match (Pic Credit -Social Media)

India Vs West Indies 2nd Test Match: पहले टेस्ट मैच में मात्र तीन दिन की पारी में, 141 रन से भारतीय क्रिकेट टीम जीत गई थी। वेस्ट इंडीज़ और टीम इंडिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच की सीरीज खेली जा रही है। जिसमे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की है। जिसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई गुरुवार को त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में शुरू हो रहा है। भारतीय टीम पहले मैच में जीत के बाद अपने प्लेइंग 11 में कुछ ख़ास बदलाव नहीं करेगी। लेकिन कैप्टन रोहित शर्मा ने थोड़े बहुत बदलाव के संकेत दिए थे। इसमें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को मौका दिया जाएगा या फिर उनकी जगह मुकेश कुमार डेब्यू करेंगे। यह रोमांच बना हुआ है।

मुकेश कुमार कर सकते है डेब्यू

जयदेव के प्लेइंग 11 में मौजूदगी पर संदेह करने का एक कारण यह भी है कि 31 वर्षीय खिलाड़ी जयदेव, जिन्होंने अपना तीसरा टेस्ट मैच खेला, एक ऐसे भारतीय गेंदबाज थे, जिन्होंने डोमिनिका में हुए टेस्ट मैच में एक भी विकेट नहीं लिया। जयदेव उनादकट ने पहले टेस्ट मैच में नौ ओवर फेंके थे। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जड़ेजा ने भारतीय स्पिनर के तौर पर शानदार प्रदर्शन तो दिया ही। साथ की कई रिकॉर्ड भी बनाया। जयदेव के जैसे शार्दुल ठाकुर भी पहले टेस्ट मैच में प्रदर्शन करने से चूक गए। शार्दुल ठाकुर को भी बाहर किया जा सकता है और उनकी जगह मुकेश कुमार को अपना पहला मैच खेलने का मौका दिया जा सकता है।

बल्लेबाज़ों की कतार पहले जैसी

यशस्वी जयसवाल , जो अपने डेब्यू मैच में 171 रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बने, यशस्वी अपना प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे। शुबमन गिल खुद को तीसरे नंबर पर उतारने के बाद केवल 11 गेंदों तक ही टिक पाए, जल्द ही वे आउट हो गए थे। विराट कोहली ने दिसंबर 2018 के बाद से भारत के बाहर कोई टेस्ट मैच में शतक नहीं बनाया है। विराट भी पहली पारी में 76 रनों की तूफानी पारी के बाद एक बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।

टेस्ट क्रिकेट में बतौर विकेट कीपर इशान किशन ग्राउंड में उतरे थे। अपने पहले ही मैच में अश्विन और जडेजा के साथ अपने कीपिंग स्किल से कप्तान को प्रभावित भी किया। इसके बाद मध्यक्रम में अब खेलने के मौके का बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे।

वेस्ट इंडीज में युवा स्पिनर की एंट्री

वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग 11 में बदलाव को पहले ही साफ कर दिया था। विंडीज बल्लेबाजी ऑलराउंडर रेमन रीफर की जगह स्पिन ऑलराउंडर केविन सिंक्लेयर को शामिल की है। इसके साथ वेस्ट इंडीज टीम पहले के जैसी ही होने की संभावना है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में शुरू हो रहा है।

दूसरे टेस्ट मैच में भारत की संभावित प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा , यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे , इशान किशन, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, मुकेश कुमार, नवदीप सैनी , मोहम्मद सिराज।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story