×

World Cup Trophy के साथ शाहरुख खान की फोटोज वायरल, आईसीसी ने किया शेयर

ICC World Cup Trophy: भारत 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच 2023 में एकदिवसीय विश्व कप(ODI World Cup 2023) की मेजबानी करेगा। इस वर्ल्ड कप में दस टीमे हिस्सा लेंगी।

Yachana Jaiswal
Published on: 20 July 2023 8:38 AM GMT
World Cup Trophy के साथ शाहरुख खान की फोटोज वायरल, आईसीसी ने किया शेयर
X
ICC World Cup Trophy with Shahrukh Khan (Pic Credit -Social Media)

ICC World Cup Trophy: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC: International Cricket Council) ने वनडे वर्ल्ड कप ट्रॉफी की फोटो शेयर की है। इस फोटो में ट्रॉफी के साथ बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान भी है। इस फोटो को आईसीसी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया से शेयर किया है। फोटो के साथ कैप्शन में लिखा है - "किंग खान #CWC23 ट्रॉफी यह लगभग यहीं है..." टीम इंडिया इस बार 1983 और 2011 के बाद से दस साल के सूखे को खत्म करना चाहेगी। अपने मेजबानी में तीसरा वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीतना चाहेगी। भारत 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच 2023 में एकदिवसीय विश्व कप(ODI World Cup 2023) की मेजबानी करेगा। इस वर्ल्ड कप में दस टीमे हिस्सा लेंगी।

भारत इस टूर्नामेंट में 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने वाला है। रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान से मुकाबला करेगी। यह मैच वर्ल्ड कप का सबसे बहुप्रतीक्षित मैच है। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट फैंस में अलग ही जोश देखने को मिल रहा है।

बड़े मैचों की कतार में भारत – पाक मुकाबला

टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में पिछले सीरीज के फाइनलिस्ट टीम इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का मैच पहला होगा। लेकिन लीग फेज में इसके साथ कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे। फिर भी भारत-पाक मुकाबला कथित तौर पर शेड्यूल के हिसाब से सबसे बड़ा मुकाबला है। यह मुकाबला 15 अक्टूबर को होगा। 13 अक्टूबर को लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका(South Africa) के साथ ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला भी बड़ा मैच है।

पाकिस्तान, एक ऐसी टीम जो आम तौर पर सुर्खियों में रहेगी। पाकिस्तान इस वर्ड कप में अपना अभियान 7 अक्टूबर से शुरू करेगा। 20 अक्टूबर को बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला करेगी। भारत 22 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेने मैदान में सामना करेगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story