ICC World Cup 2023: भारत के मुस्लिम पाकिस्तान के समर्थन में, पूर्व क्रिकेटर ने भारत के खिलाफ उगला ज़हर

ICC World Cup 2023 IND vs PAK: पाकिस्तान के नेता तो बयान बाजी से सुर्खियों में रहते ही है, खिलाड़ी भी भारत पर टिप्पणी करने से पीछे नही हटते है। भारत में होने वाले पाकिस्तान और भारत के मैच पर पूर्व क्रिकेटर ने बड़ा बयान दिया है। उनके टिप्पणी ने भारत में सीमा पार हलचल मचा दी है।

Yachana Jaiswal
Published on: 18 July 2023 2:06 AM GMT
ICC World Cup 2023: भारत के मुस्लिम पाकिस्तान के समर्थन में, पूर्व क्रिकेटर ने भारत के खिलाफ उगला ज़हर
X
India vs Pakistan World Cup 2023(Pic Credit -Social Media)

World Cup 2023 IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मैच 15 अक्टूबर को खेला जाना है। वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर को पहले मैच से होगा। भारत अपना अभियान वर्ल्ड कप के लिए 8 अक्टूबर से शुरू करने वाला है। वहीं इस टूर्नामेंट में क्रिकेट फैंस को भारत और पाकिस्तान के मैच का बेसब्री से इंतजार हैं। इस टूर्नामेंट में अभी भी पाकिस्तान अपनी मौजूदगी की स्वीकृति नहीं दे पाया है। लेकिन इसके पहले पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों का बयान और टिप्पणी हर रोज सुनने में आ रहा। हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान के भारत में जाकर वर्ल्ड कप खेलने पर समर्थन देने वाला बयान दिया था। अब इस क्रम में पूर्व खिलाड़ी गेंदबाज राणा नावेद-उल-हसन का तीखा बयान भी सामने आया है। पूर्व गेंदबाज ने पाकिस्तान के भारत में ओडीआई सीरीज वर्ल्ड कप खेलने पर टिप्पणी की है। आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है।

मेन इन ग्रीन को सपोर्ट करेंगे भारतीय मुस्लिम

वर्ल्ड कप की बात करे तो इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर को गत वर्ष की चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच रोमांचक मुकाबले से शुरू होगी। IND vs PAK के बीच होने वाले मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज नावेद-उल-हसन ने अजीबों गरीब दावा अपने बयान में किया है। पूर्व गेंदबाज का कहना है कि , 15 अक्टूबर को 'भारतीय मुसलमान मेन इन ग्रीन' का समर्थन करेंगे। पूर्व तेज गेंदबाज से नादिर अली पॉडकास्ट पर भारत-पाकिस्तान मुकाबले के बारे में पूछा गया था। जवाब में उन्होंने कहा कि जहां भारत पसंदीदा जगह होगा वहां हमारे पाकिस्तान के टीम को भारतीय मुसलमानों का अच्छा समर्थन मिलेगा।

नावेद-उल-हसन ने आगे कहा, भारत में कोई भी दूसरे टीम से मैच हो तो भारत ही फेवरेट है। लेकिन जब पाकिस्तान का मैच भारत में होता है तब भारत के मुसलमान भारत के बजाय पाकिस्तान का समर्थन करते हैं।"

वर्ल्ड कप मैच से पहले, भारत और पाकिस्तान एशिया कप 2023 में एक-दूसरे के खिलाफ खेलने के लिए तैयार हैं। दोनों टीमों को नेपाल के साथ ग्रुप ए में एक साथ रखा गया है। यदि भारत और पाकिस्तान सुपर 4 और फाइनल में आगे बढ़ते हैं तब वे एक-दूसरे के खिलाफ तीन मैच खेल पाएंगे। इस साल एशिया कप में कुल छह टीमें हिस्सा ले रही है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story