×

ऑस्ट्रेलिया दौरा: केएल राहुल को चुनने पर भड़के मांजरेकर, कहा- खराब मिसाल पेश की

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है। वहीं इस दौरे के लिए टेस्ट टीम में केएल राहुल के चयन को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। 

Shreya
Published on: 28 Oct 2020 8:49 AM GMT
ऑस्ट्रेलिया दौरा: केएल राहुल को चुनने पर भड़के मांजरेकर, कहा- खराब मिसाल पेश की
X
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर केएल राहुल के चुने जाने पर भड़के मांजरेकर

नई दिल्ली: अगले महीने के आखिरी सप्ताह से शुरू होने वाली ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए बीते दिनों टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है। इस अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भारतीय टीम को तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैच खेलने हैं। टीम इंडिया भारतीय कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में इस सीरीज में खेलने उतरेगी। वहीं टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा का खेलना अभी संदिग्ध है।

लेकिन, मामला यहां दौरे के लिए टेस्ट टीम में केएल राहुल के चयन को लेकर है। राहुल को टीम में चुने जाने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। संजय मांजरेकर ने ट्वीट कर राहुल के चयन पर सवाल खड़े किए हैं।

राहुल को टीम में लेने का कोई मतलब नहीं

मांजरेकर ने कहा कि राहुल को टीम में लेने का मतलब है कि आप (बीसीसीआई) रणजी ट्रॉफी के क्रिकेटरों को हतोत्साहित कर रहे हैं, जो राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। उन्होंने राहुल के पिछले पांच टेस्ट सीरीज का आंकड़ा भी पेश किया।

यह भी पढ़ें: मोदी दहाड़ से हिले तेजस्वी: जंगलराज की दिलाई याद, इन्हें बताया जंगलराज का युवराज

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने ट्विटर पर लिखा, "आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर किसी खिलाड़ी को टेस्ट टीम में शामिल करके आपने एक खराब उदाहरण पेश किया है। खासकर अगर खिलाड़ी अपने पिछले कुछ टेस्ट मैचों में असफल रहा हो। यदि खिलाड़ी का सफल या असफल होना मायने नहीं रखता है, तो इस तरह के चयन से रणजी खिलाड़ियों में बड़े पैमाने पर निराशा होगी।"



यह भी पढ़ें: निकली बंपर वैकेंसी: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, लाखों मिलेगी सैलरी

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में कहा, "अपने आखिरी पांच टेस्ट सीरीज में केएल राहुल का प्रदर्शन- दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 7.1 का औसत, इंग्लैंड के खिलाफ 29 का औसत, वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में 18 का औसत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10.7 और वेस्टइंडीज के खिलाफ 25.4 का औसत। राहुल बेहद भाग्यशाली हैं कि आईपीएल और सफेद गेंद में प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टेस्ट टीम में स्थान दे दिया गया। लेकिन अब बस उम्मीद करता हूं कि वह इस अवसर का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं। उन्हें शुभकामनाएं!"



यह भी पढ़ें: नहीं खुलेंगे स्कूल: यहां सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जानें कब तक रहेंगे बंद

आईपीएल में शानदार रहें हैं राहुल

वहीं, जहां तक लोकेश राहुल का सवाल है तो वे इस वक्त अपने शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। आईपीएल 2020 में अब तक खेले गए 12 मैचों में 59.50 की औसत और 132.22 की स्ट्राइक रेट से 595 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 52 चौके और 20 छक्के भी निकले। उन्होंने इस सीजन में 5 अर्धशतक और एक शतक भी जड़े हैं।

यह भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव से पहले BSP में बगावत! प्रत्याशी के 5 प्रस्तावकों ने वापस लिया प्रस्ताव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story