×

नहीं खुलेंगे स्कूल: यहां सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जानें कब तक रहेंगे बंद

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने राज्य में स्कूल को अभी बंद रखने का फैसला किया है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में अगले आदेश तक सभी स्कूल बंद रहेंगे।

Shreya
Published on: 28 Oct 2020 7:35 AM GMT
नहीं खुलेंगे स्कूल: यहां सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जानें कब तक रहेंगे बंद
X
दिल्ली में अगले आदेश तक बंद रहेंगे स्कूल

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों की संख्या में कमी आई है, हालांकि ये खतरा पूरी तरह से कम नहीं हुआ है। ऐसे में दिल्ली के केजरीवाल सरकार ने ये फैसला किया है कि राज्य में अभी स्कूल बंद ही रखे जाएंगे। बता दें कि कई राज्यों में स्कूल खुल चुके हैं, लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के खतरे के मद्देनजर अबी स्कूलों को बंद रखने का ही फैसला किया गया है।

अगले आदेश तक दिल्ली में बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने कहा कि दिल्ली में अगले आदेश तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। वर्तमान में जारी ऑनलाइन -सेमीऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। इस तरह से दिल्ली के सभी स्कूल अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिए गए हैं। दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Delhi Government) ने यह फैसला कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है।

यह भी पढ़ें: आसमान में पाकिस्तानी जहर: तेजी से बढ़ता जा रहा भारत की तरफ, बढ़ेगी मुसीबत



केंद्र सरकार ने दी थी स्कूल व कॉलेज खोलने की इजाजत

आपको बता दें कि केंद्र सरकार की अनलॉक 5.0 की गाइडलाइन्स के तहत, स्कूलों, कोचिंग इंस्टीट्यूट खोलने की इजाजत दी गई थी, लेकिन इसको केंद्र ने राज्यों के ऊपर छोड़ दिया है। राज्य सरकार को खुद ही ये फैसला करना है कि उन्हें प्रदेश में स्कूलों और कोचिंग इंस्टीट्यूट को खोलना है या नहीं। इसके लिए उन्हें बच्चों के अभिभावकों से मंजूरी की भी जरूरत होगी।

यह भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव से पहले BSP में बगावत! प्रत्याशी के पांच प्रस्तावकों ने वापस लिया प्रस्ताव

पहले 31 अक्टूबर तक बंद रखे गए थे स्कूल

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में स्कूलों को कोरोना वायरस की शुरुआत से ही बंद रखा गया है। सरकार ने पहले कहा था कि दिल्ली में स्कूलों को 31 अक्टूबर तक बंद रखा जाएगा। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बयान दिया था दिल्ली में सभी स्कूल कोरोना की वजह से अभी 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। लेकिन अब सरकार के नए बयान के बाद आगे भी स्कूल खुलने की आशा कम है। सरकार का कहना है कि बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई जोखिम लिया जाना उचित नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान बना मजाक: संसद में पारित किया ऐसा प्रस्ताव, जमकर हो रही फजीहत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story