×

राज्यसभा चुनाव से पहले BSP में बगावत! प्रत्याशी के 5 प्रस्तावकों ने वापस लिया प्रस्ताव

बहुजन समाज पार्टी ने पिछले साल भर के दौरान राजनीति का अलग पाठ पढ़ना शुरू किया है लेकिन यह उल्‍टा पाठ ही उसके लिए उलटा पड़ता दिखाई दे रहा है।

Newstrack
Published on: 28 Oct 2020 7:02 AM GMT
राज्यसभा चुनाव से पहले BSP में बगावत! प्रत्याशी के 5 प्रस्तावकों ने वापस लिया प्रस्ताव
X
राज्यसभा चुनाव से पहले BSP में बगावत! प्रत्याशी के 5 प्रस्तावकों ने वापस लिया प्रस्ताव

लखनऊ: राज्‍यसभा चुनाव में एक सीट जीतने के लिए उतरी बहुजन समाज पार्टी राजनीतिक दांव में उलझकर सब कुछ गंवाने की स्थिति में नजर आ रही है। पार्टी के कम से कम पांच विधायकों के बगावत की राह पर जाने की खबर है। पांच विधायकों ने पार्टी प्रत्‍याशी रामजी गौतम के समर्थन से इनकार कर दिया है।

ये भी पढ़ें:हार्ट की न लें टेंशन: रोजाना गर्म पानी से नहाना फायदेमंद, हृदय रोगियों को खास सलाह

BSP ने पिछले साल भर के दौरान राजनीति का अलग पाठ पढ़ना शुरू किया है

बहुजन समाज पार्टी ने पिछले साल भर के दौरान राजनीति का अलग पाठ पढ़ना शुरू किया है लेकिन यह उल्‍टा पाठ ही उसके लिए उलटा पड़ता दिखाई दे रहा है। बुधवार को एक नाटकीय घटनाक्रम में बसपा के पांच विधायकों ने पार्टी के राज्‍यसभा प्रतयाशी रामजी गौतम के समर्थन से इनकार कर दिया। इन पांचों विधायकों ने बसपा प्रत्‍याशी के प्रस्‍तावक की हैसियत से नामांकन पत्र दाखिल कराया था लेकिन अब ऐन मौके पर इन सभी अपना नाम प्रस्‍तावक सूची से वापस ले लिया है। ऐसे में बसपा प्रत्‍याशी का पर्चा रद होने की आशंका बन गई है। अगर बसपा प्रतयाशी का पर्चा रद हो जाता है तो मैदान में दस प्रतयाशी बचेंगे और समाजवादी पार्टी समर्थित प्रत्‍याशी की जीत तय हो जाएगी।

rajyasabha rajyasabha (Photo by social media)

बसपा से नाराज है विपक्ष

मायावती ने लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा का विरोध जारी रखने के साथ ही साथ विपक्षी दलों से भी दूरी बना ली है। राज्‍यसभा चुनाव में पिछली बार बसपा ने समाजवादी पार्टी के सहयोग से अपने एक प्रत्‍याशी को जीत दिलाई थी लेकिन इस बार बसपा ने सपा या कांग्रेस समेत किसी भी विपक्षी दल से समर्थन नहीं मांगा जबकि उसके विधायकों की संख्‍या जीत के लिए जरूरी मतों के आधे से भी कम है।

sp office

ये भी पढ़ें:ताबड़तोड़ छापेमारी: आतंकी फंडिंग मामले में कई दफ्तरों की तलाशी, मचा हड़कंप

ऐसे में विपक्षी दलों ने आरोप लगाया कि बसपा ने भाजपा के साथ सांठ-गांठ कर ली है और अपना प्रतयाशी इसी रणनीति के तहत मैदान में उतारा है। मंगलवार को समाजवादी पार्टी के समर्थन से प्रकाश बजाज भी मैदान में कूद पड़े हैं। अब बसपा प्रत्‍याशी का पर्चा रद होने की स्थिति में प्रकाश बजाज का जीतना निश्चित हो जाएगा। इसका श्रेय भी समाजवादी पार्टी की रणनीति को मिलेगा जिसने भाजपा और बसपा के रणनीतिकारों को धूल चटा दी।

sp office-2

इन लोगों ने लिए नाम वापस

राज्यसभा के लिये बसपा के प्रत्यशी रामजी गौतम के 10 प्रस्तावकों में से 5 प्रस्तावकों ने आज नाटकीय ढंग से विधानसभा पहुंच कर अपना प्रस्ताव वापस ले लिया है ।असलम चौधरी ,असलम राईनी, मुज्तबा सिद्दीकी ,हाकम लाल बिंद ,गोविंद जाटव, ने अपना प्रस्ताव वापस ले लिया है। बताया जाता है कि इन विधायकों की एक दिन पहले समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात भी हुई है।

sp office-3

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story