×

Team India Player: मैच से दूरी अब बनेगी संन्यास का कारण, यह खिलाड़ी क्रिकेट को कर रहा अलविदा!

Team India Bhuvneshwar Kumar: भुवनेश्वर कुमार के इंस्टाग्राम अकाउंट में बदलाव ने फैंस को परेशान कर दिया है। उनके बायो में एक बदलाव देख सोशल मीडिया पर उनके संन्यास लेने की खबर तेज हो गई है।

Yachana Jaiswal
Published on: 28 July 2023 1:40 PM GMT
Team India Player: मैच से दूरी अब बनेगी संन्यास का कारण, यह खिलाड़ी क्रिकेट को कर रहा अलविदा!
X
Bhuvneshwar Kumar (Pic Credit-Social Media)

Team India Player Bhuvneshwar Kumar: भारतीय क्रिकेट टीम के फर्राटे दार तेज़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार एक लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर है। भुवनेश्वर कुमार को आखिरी बार मैच खेलते नवंबर 2022 में देखा गया था। इसके बाद से उनकी टीम इंडिया में वापसी नहीं हुई है। भुवनेश्वर कुमार ने अभी हाल फिलहाल में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के बायो में एक छोटा सा बदलाव किया है। जिसे लेकर फैंस परेशान हो रहे है। दरअसल, सोशल मीडिया पर उनके संन्यास की खबरें चर्चे का विषय बन चुकी है। भुवनेश्वर के प्रोफाइल में यह बदलाव देख कई ट्विटर यूजर ने उनके रिटायरमेंट से जुड़े सवाल ट्वीट किए है।

किस बदलाव से उठा संन्यास का मुद्दा

भुवनेश्वर कुमार ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के बायो में पहले इंडियन क्रिकेटर लिखा था। जिसे उन्होंने अब हटा दिया है।उनकी प्रोफाइल में अब सिर्फ इंडियन लिखा हुआ है। भुवनेश्वर कुमार के प्रोफाइल पर यह बदलाव सोशल मीडिया पर मुद्दा बन चुका है। यूजर्स और फैंस उनके रिटायरमेंट पर बात कर रहे है। हालांकि, अभी तक क्रिकेटर ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। जिससे फैंस उनके संन्यास का कयास लगा रहे है। आपको बता दें कि भुवनेश्वर कुमार 34 वर्ष के है। वे जनवरी 2023 के बाद से भारतीय टीम में वनडे मैच में वापसी नहीं कर पा रहे है। इसके अलावा भुवि ने 2018 जनवरी के बाद से एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है।

भुवनेश्वर के क्रिकेट रिकॉर्ड पर एक नजर

भुवनेश्वर लंबे समय तक टीम इंडिया के सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाजों में से एक रहे हैं। भुवनेश्वर ने अब तक 21 टेस्ट मैच खेले है। जिसमें 63 विकेट का रिकॉर्ड बनाया है। इस दौरान भुवनेश्वर के एक मैच में अधिकतम 96 रन देकर 8 विकेट लेने का रिकॉर्ड रहा है। 121 वनडे मैच में 141 विकेट अपने नाम किए है। वहीं, 87 टी20 मैचों में 90 विकेट का रिकॉर्ड बनाया है। भुवनेश्वर ने इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल )में भी प्रभावशाली प्रदर्शन दे चुके है। आईपीएल के 160 मैचों में 170 विकेट का रिकॉर्ड दर्ज है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story