×

World Cup 2023 Tickets: ईडन गार्डन में वर्ल्ड कप का टिकट प्राइस जारी, जानें कितने से शुरू है बुकिंग

Eden Garden Ticket Price In World Cup 2023: कोलकाता के स्टेडियम ने टिकट के दाम को लेकर लगने वाली अटकलें खत्म कर दी है। बंगाल क्रिकेट संघ ने ईडन गार्डन में होने वाले सेमी फाइनल मैच के टिकट के प्राइस को लेकर जानकारी साझा की है।

Yachana Jaiswal
Published on: 11 July 2023 7:42 AM GMT
World Cup 2023 Tickets: ईडन गार्डन में वर्ल्ड कप का टिकट प्राइस जारी, जानें कितने से शुरू है बुकिंग
X
World Cup 2023 Eden Garden Ticket Price (Pic Credit -Social Media)

World Cup 2023 Tickets Booking: आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होना है।इस वर्ल्ड का आगाज़ अबकी भारत में होने वाला है। भारतीय क्रिकेट टीम इस बार वर्ल्ड कप का मेज़बान बनाने वाला है। वर्ल्ड कप के सारे मैच भारत के अलग अलग मिलाकर कुल 10 स्टेडियम मैं होने है। ऐसे में क्रिकेट फैंस स्टेडियम में मैच के टिकट को लेकर भी बेसब्री से इंतजार कर रहे है। इस इंतज़ार की समाप्ति नजदीक है। कोलकाता के स्टेडियम ने टिकट के दाम को लेकर लगने वाली अटकलें खत्म कर दी है। बंगाल क्रिकेट संघ ने ईडन गार्डन में होने वाले सेमी फाइनल मैच के टिकट के प्राइस को लेकर जानकारी साझा की है। आइए जानते है। ईडेन गार्डेन में मैच देखने के लिए आपके जेब पर कितना भार पड़ सकता है। कम से कम कितने में टिकट मिल सकते है।

सेमीफाइनल टिकट हज़ार के नजदीक

वर्ल्ड कप 2023 को लेकर जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार, वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में होना है। वहीं दूसरा सेमीफाइनल मैच 16 नवंबर को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के ईडेन गार्डेन में आयोजित किया जाना हैं। जिसको लेकर बंगाल क्रिकेट संघ Cricket Association of Bengal) CAB ने कोलकाता में खेले जाने वाली सेमीफाइनल मैच के लिए टिकट प्राइस का ऐलान कर दिया हैं। बंगाल क्रिकेट संघ आज यानी सोमवार को कहा कि, ईडन गार्डेन के ग्राउंड में होने वाले ICC World Cup के सेमीफाइनल मैच के लिए क्रिकेट फैंस को कम से कम 900/- भारतीय रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इस मैदान में वर्ल्ड कप में टीम इंडियाज साउथ अफ्रीका से भी भिड़ेगी। इन दोनों मैच के टिकट के लिए क्रिकेट फैंस को 900 रुपये (upper Tier) से 3 हजार रुपये (बी, एल ब्लॉक)तक मैच देखने के लिए खर्च करने पड़ सकते है।

ईडेन-गार्डेन में अलग अलग मैच के लिए अलग टिकट प्राइस

ईडेन-गार्डेन भारत के सबसे खूबसूरत और बड़े स्टेडियमों में से एक है। ईडेन गार्डेन के स्टेडियम को वर्ल्ड कप 2023 के जारी शेड्यूल में 5 मैचों की मेजबानी करने का मौका मिला है। इस हिस्टोरिकल स्टेडियम में 63500 ऑडियंस के बैठने की क्षमता है। इस स्टेडियम में बांग्लादेश टीम और नीदरलैंड्स टीम के बीच खेले जाने वाले मैच का लाइव टिकट सबसे सस्ते दाम पर मिल सकता हैं। इस लाइव मैच को देखने के लिए फैंस को सिर्फ 650 रुपये अपर टीयर के लिए देने होंगे। इसके अलावा दूसरे कैटेगरी की टिकट प्राइस 1000 रुपये (डी एवं एच ब्लॉक) और 1500 रुपये (बी, सी, के, एल ब्लॉक) के लिए जायेंगे। वहीं दूसरा मैच इंग्लैंड और बांग्लादेश से पाकिस्तान के 2 मैच की टिकेट प्राइस 800 रुपये (upper tier) 1200 रुपये (डी, एच ब्लॉक) और दो हजार रुपये (सी, के ब्लॉक) फिर 2200 रुपये (बी, एल ब्लॉक) के लिए निश्चित किए गए है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story