×

World Cup 2023 Tickets Booking: वर्ल्ड कप टिकट बुकिंग का तरीका, कहां देख पाएंगे लाइव मैच, इतने से शुरू है टिकट की कीमत

ICC World Cup 2023 Tickets Booking: मेज़बानी भारत में होने से भारतीय क्रिकेट फैंस को मैच का इंतजार बेसब्री हैं। अब ऐसे में क्रिकेट फैंस वर्ल्ड कप का मैच कहा और कैसे देख पाएंगे यह बड़ा सवाल हैं। आइए हम आपको बताते है..

Yachana Jaiswal
Published on: 7 July 2023 10:28 AM GMT
World Cup 2023 Tickets Booking: वर्ल्ड कप टिकट बुकिंग का तरीका, कहां देख पाएंगे लाइव मैच, इतने से शुरू है टिकट की कीमत
X
ICC World Cup 2023 Tickets Booking Online (Pic Credit -Social Media)

ICC World Cup 2023 Tickets Booking: आईसीसी मेन्स क्रिकेट वनडे विश्व कप 2023 की मेजबानी भारत कर रहा हैं। वर्ल्ड कप टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से शुरू होगा। पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला है। इसी मुकाबले से क्रिकेट के महाकुंभ की शुरुआत होगी। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला फाइनलिस्ट टीम के बीच खेला जाएगा।भारतीय टीम के मेज़बानी में वर्ल्ड कप के 13 वें संस्करण का आयोजन किया जा रहा हैं। मेज़बानी भारत में होने से भारतीय क्रिकेट फैंस को मैच का इंतजार बेसब्री हैं। अब ऐसे में क्रिकेट फैंस वर्ल्ड कप का मैच कहा और कैसे देख पाएंगे यह बड़ा सवाल हैं। आइए हम आपको बताते है कि क्रिकेट फैंस ववर्ल्ड कप मैच को टीवी पर कैसे लाइव देख सकते हैं। इसके साथ अगर मैच को लाइव स्टेडियम में देखना है तो टिकट कैसे बुक कर सकते हैं?

टीवी पर कैसे देखे वर्ल्ड कप?

वनडे विश्व कप (World Cup 2023) मैच क्रिकेट का सबसे बड़ा महाकुंभ कहा जाता है। इस कारण से ही क्रिकेट फैंस को इस वर्ड कप को लेकर ज्यादा क्रेज देखा जा सकता है। सभी क्रिकेट प्रेमियों का ग्रीन में जाकर मैच देखना पॉसिबल नहीं हैं। तो ऐसे इन फैंस के किए टीवी ही ऑप्शन हैं ये फैंस कम से कम टेलिविजन या फिर मोबाइल एप के जरिए लाइव मैच का आनंद ले सकते है। आपको बता दें कि भारत में वनडे विश्व कप का ऑफिशियल ब्रॉडकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क द्वारा किया जायेगा। इसके बाद फोन पर वर्ल्ड कप, क्रिकेट फैंस डिज्नी-हॉटस्टार एप पर लाइव मैच का पूरा लुत्फ उठा सकते है।

वर्ल्ड कप का टिकट कैसे होगा बुक?

विश्व कप 2023 (World Cup 2023) के मैच को ग्राउंड में जाकर देखना है तो इसके लिए आपको टिकट लेना पड़ेगा। यह टिकट ऑफिशियल आईसीसी क्रिकेट विश्व कप ऐप या फिर वेबसाइट(website )पर मिल जायेंगे। इसके साथ आपको टिकट BookMyShow और Paytm Insider जैसे डिजिटल एप पर भी टिकट मिल जायेंगे। मिली जानकारी के अनुसार यह कहा जा रहा है कि ज्यादातर टिकट ऑनलाइन मोड में ही बुक किए जायेंगे। अभी टिकट बुकिंग से रिलेटेड कोई ऑफिशियल नोटिस नहीं आई है लेकिन रिपोर्टों के अनुसार लाइव टिकट का प्राइस 500 से लेकर 20000 इंडियन करेंसी के बीच हो सकती है।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 के लिए मैच की टिकट की कीमत 500 रूपए से शुरू की जाएगी। लेकिन मैच और वेन्यू के हिसाब से टिकट की कीमत में भी बदलाव हो सकता है। मैच की सबसे मंहगी टिकट 20000 रुपए तक हो सकती हैं

ICC World Cup 2023 Ticket Booking ऑनलाइन कैसे करें?

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 के टिकट ऑनलाइन बुकिंग के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करके करना होगा -

  • टिकट बुक करने के लिए पहले किसी भी साइट पर (जहां टिकट मिलेगा)जाना होगा।
  • इसके बाद टिकट लिंक पर क्लिक करना होगा और मैच की तारीख, वेन्यू और टीमों को सेलेक्ट करना होगा।
  • इसके बाद फिर उस मैच को सेलेक्ट करना होगा जिस दिन का मैच हम देखना चाहते है।
  • फिर आगे पेमेंट का ऑप्शन आयेगा अपने सुविधानुसार आप पेमेंट ऑप्शन को सेलेक्ट कर सकते है।
  • इसके बाद आपके ईमेल पर आपका ई टिकट आपको मिल जायेगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story