×

WTC Team India: IPL टीम के कितने खिलाडियों को WTC टीम में मिली जगह

WTC Team India: WTC मैच को लेकर BCCI ने टीम इंडिया के सदस्यों का नाम जारी कर दिया है। टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में लंदन के क्रिकेट ग्राउंड में उतरेगी। अभी इंडियन प्रीमियर लीग के टीम में से कौन कौन से भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है जानते है यहां....

Yachana Jaiswal
Published on: 26 April 2023 12:17 PM GMT
WTC Team India: IPL टीम के कितने खिलाडियों को WTC टीम में मिली जगह
X
Pic Credit ( Social Media)

WTC Team India: लंदन के ऐतिहासिक ओवल मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जून में ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। जानते है यहां, WTC के इंडियन टीम में शामिल खिलाड़ी आईपीएल में किस टीम का हिस्सा बने है , किस खिलाड़ी को टीम इंडिया में जगह दी गई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम उतरेगी जो आईपीएल के 16 वें सीजन 2023 में टीम मुंबई इंडियंस की कैप्टैंसी कर रहे है।

किन खिलाडियों को लेकर बनाई गई है टीम इंडिया -रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन।

मुंबई इंडियन्स - मुंबई इंडियंस के टीम से, रोहित शर्मा जोकि फिलहाल मुंबई इंडियंस टीम की कप्तानी कर रहे है। इसके बाद भारतीय टीम की कप्तानी भी करेंगे। टीम इंडिया होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप, 7-11 जून के बीच मैच में रोहित शर्मा ही कैप्टेंसी करेंगे

चेन्नई सुपर किंग्स- चेन्नई सुपर किंग्स के नामचिन्ह खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे जैसे जाबाजों को WTC में भी चयनित किया गया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- विराट कोहली और मोहम्मद सिराज आरसीबी के अच्छे खिलाड़ियों में से एक है। विराट इस सीजन के आईपीएल में 4 अर्धशतक लगा चुके है, मोहम्मद सिराज पर्पल कैप की रेस में आगे है।

कोलकाता नाईट राइडर्स- केकेआर की टीम से उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर को WTC फाइनल की लिस्ट में है। दोनों में से किसी एक का WTC के फाइनल में खेलना तय है।

गुजरात टाइटंस- आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करते हुए, शुभमन गिल, विकेटकीपर के विकल्प पर और शानदार गेंदबाजी एक्सपर्ट मोहम्मद शमी गुजरात टाइटंस का हिस्सा हैं। इन दोनों खिलाडियों को भी WTC के टीम में शामिल किया गया है।

राजस्थान रॉयल्स- राजस्थान रॉयल्स टीम के जयदेव उनादकट और रविचंद्रन अश्विन इस सीजन शानदार प्रदर्शन कर रहे है। ऐसा ही प्रदर्शन वे ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी दिखाने की उम्मीद है।

दिल्ली कैपिटल्स- दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल का चयन WTC फाइनल के लिए किया गया है। अक्षर जब बॉलिंग करते है तो बल्लेबाजों की रन लेने की गुंजाइश कम हो जाती है। वही जब बैटिंग करते है तो रन लेने में कोई कमी नहीं रखते।

लखनऊ सुपर जायंट्स- केएल राहुल, आईपीएल में लखनऊ की कप्तानी कर रहे है। WTC के लिए टीम इंडिया में चयन किया गया है। केएल राहुल और रोहित शर्मा आईपीएल टीम के दो कप्तानों से WTC मैच में उम्मीदें जुड़ी है।

ICC के वर्ल्ड टेस्ट चैपियनशिप के 15 सदस्यीय खिलाड़ी में एकमात्र चेतेश्वर पुजारा ऐसे हैं जो आईपीएल नहीं खेल रहे हैं। वह फिलहाल इंग्लैंड में हैं और वहीं टीम से जुड़ेंगे।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story