×

WTC से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, श्रेयस अय्यर चोट के कारण हुए बाहर

Shreyas Iyer: टीम इंडिया के तमाम बड़े खिलाड़ी इस समय आईपीएल में व्यस्त हैं। इसमें कुछ खिलाड़ी चोट के कारण आईपीएल में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। इस लिस्ट में अब एक नाम श्रेयस अय्यर का भी जुड़ गया हैं।

Suryakant Soni
Published on: 4 April 2023 6:48 PM GMT
WTC से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, श्रेयस अय्यर चोट के कारण हुए बाहर
X
Shreyas Iyer

Shreyas Iyer: टीम इंडिया के तमाम बड़े खिलाड़ी इस समय आईपीएल में व्यस्त हैं। इसमें कुछ खिलाड़ी चोट के कारण आईपीएल में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। इस लिस्ट में अब एक नाम श्रेयस अय्यर का भी जुड़ गया हैं। श्रेयस अय्यर अब पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं। इसके साथ ही वो जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी नहीं खेल पाएंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अय्यर अगले कुछ दिनों में अपनी पीठ की सर्जरी करवाएंगे। जिसके चलते वो क्रिकेट से करीब छह महीने तक दूर रह सकते हैं। ऐसे में माना जा रहा हैं कि वो वनडे विश्वकप से पहले चोट से पूरी तरह उभरकर टीम में वापसी करेंगे।

KKR को लगा बड़ा झटका:

आईपीएल में श्रेयस अय्यर के पास कोलकाता नाइट राइडर्स की कमान थी। लेकिन चोट के कारण वो इस बार आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। यह केकेआर के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स को उनके आईपीएल के बीच सीजन में टीम में लौटने की उम्मीद थी। लेकिन अब खुद अय्यर ने इस बात को विराम दिया। पिछले दिनों नेशनल क्रिकेट एकेडमी भी गए थे। लेकिन अब उन्होंने अपनी पीठ की सर्जरी करवाने का फैसला लिया है। ऐसे में केकेआर के लिए नितीश राणा पूरे सीजन में कप्तानी करते नज़र आएंगे।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी मैच भी पूरा नहीं खेल पाए:

श्रेयस अय्यर पिछले कुछ समय से पीठ की समस्या के चलते कई बार टीम से बाहर हो चुके हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट में भी वो चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। इसके बाद उन्होंने दूसरे और तीसरे मैच में टीम में वापसी की। लेकिन फिर चौथे टेस्ट में उनको फिर पीठ की समस्या से गुजरना पड़ा। जिसके बाद वो बीच टेस्ट से ही बाहर हो गए। इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला से भी बाहर कर दिया गया।

बता दें श्रेयस अय्यर पिछले काफी समय से चोट से परेशान है। कमर दर्द के चलते अय्यर पहले भी एक बार टीम से बाहर हुए थे। अब एक बार फिर उन्हें कमर दर्द ने काफी परेशान करके रखा है। अय्यर की इस चोट से आईपीएल में केकेआर की परेशानी भी बढ़ती दिखाई दे रही है। बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होने जा रही है। आईपीएल में श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के कप्तान हैं। ऐसे में अब वो चोट के कारण पूरे सीजन में नहीं खेल पाएंगे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story