×

IPL 2023 RCB Virat Kohli: आरसीबी के कैप्टन विराट कोहली पर 24 लाख का जुर्माना, BCCI का फैसला

IPL 2023 RCB Virat Kohli: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करना विराट कोहली को भारी पड़ गया है। बीसीसीआई ने विराट कोहली पर 24 लाख का जुर्माना, टीम के गलती को लेकर लगाया है जाने पूरा मामला.....

Yachana Jaiswal
Published on: 25 April 2023 10:40 AM GMT
IPL 2023 RCB Virat Kohli: आरसीबी के कैप्टन विराट कोहली पर 24 लाख का जुर्माना, BCCI का फैसला
X
Virat Kohli Team (Pic Credit -Twitter)

IPL 2023 RCB Virat Kohli: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 23 अप्रैल 2023 को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी की टीम उतरी थी। आईपीएल के 32वें मुकाबले के तहत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला हुआ। जिसमे आरसीबी ने 7 रन से अंक तालिका पर नंबर एक पर बनी टीम राजस्थान रॉयल को हरा दिया था। रेगुलर कप्तान फाफ डु प्लेसिस अनफिट होने के चलते फिलहाल खेल नहीं रहे है। सभी खिलाड़ी भी विराट की कप्तानी में मजे से खेलते एंजॉय करते दिखे। लेकिन इसी बीच विराट कोहली समेत पूरी RCB टीम पर आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट ने जुर्माना लगा दिया है।

क्यों लगा जुर्माना?

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16 वें सीजन के मैच के दौरान धीमी ओवर गति के कारण रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, 23 अप्रैल को जब राजस्थान के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम खेल रही थी तो कई तरह से आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है। आरसीबी की कप्तानी विराट कोहली कर रहे थे, इसलिए जुर्माने उनपर लगाया गया।

बयान के अनुसार, चूंकि यह आईपीएल की न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आचार संहिता के आधार पर लगाया गया जुर्माना है। उनकी टीम का सीजन में इस तरह का दूसरा अपराध था, इसलिए कोहली पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग इलेवन के प्रत्येक सदस्य पर 6लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story