×

RCB vs RR IPL 2023: RCB ने ग्रीन जर्सी पहनकर खेला आज का मैच, जानिए क्या है वजह?

RCB vs RR IPL 2023: प्रत्येक वर्ष आईपीएल का एक मैच खेलने के समय आरसीबी की टीम ग्रीन जर्सी पहनती है ऐसा क्यों?

Yachana Jaiswal
Published on: 23 April 2023 10:56 PM GMT
RCB vs RR IPL 2023: RCB ने ग्रीन जर्सी पहनकर खेला आज का मैच, जानिए क्या है वजह?
X
Royal Challengers Banglore Team In Green Jersey (Pic Credit -Twitter)

RCB vs RR IPL 2023: आज राजस्थान के खिलाफ मैच खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने हरे रंग की जर्सी पहनी थी। वैसे तो इस टीम की जर्सी का रंग लाल है तब एक मैच में हरे रंग की जर्सी पहनने के पीछे क्या है कारण? आइए आपको बताते हैं कि क्यों आरसीबी की टीम ने आज हरे रंग की जर्सी पहनी थी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने आज प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर रहे राजस्थान रॉयल्स टीम को 7 रनों से हरा दिया। आज का मैच आरसीबी के प्वाइंट बढ़ाने में कामयाब रहा। आज के मैच ने आरसीबी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। आरसीबी 2011 में पहली बार ग्रीन जर्सी पहनकर मैच खेली थी। आरसीबी ने 2021 सीजन में कुछ हटकर किया था। तब इस टीम ने ब्लू जर्सी पहनकर मैच खेला था। हालांकि तब भी आरसीबी को हार मिली थी। इस बार फिर आरसीबी ग्रीन जर्सी पहनकर मैच खेल चुकी है।

क्यों पहनती है ग्रीन जर्सी?

ग्रीन जर्सी में बैंगलोर के टीम की किस्मत भी खुल गई। इस सीजन के दूसरे मैच में बैंगलोर की टीम प्रत्येक वर्ष आईपीएल के सीजन में एक मैच में हरे रंग की जर्सी पहनकर उतरती है। इसके पीछे एक बड़ा कारण है, टीम एक अभियान से जुड़ी हुई है जो पर्यावरण को संरक्षित रखने के साथ पेड़ लगाने के लिए लोगों को बढ़ावा देती है। इस "Go Green Initiative" के साथ आरसीबी का मोटिव लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने का है। शहरी माहौल में रहने के बाद हरियाली से लोग दूर होते जा रहे है, इसी भावना को पब्लिक के मन मस्तिष्क में जगाने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ये मुहिम निकाला है। पिछले कई सालों से आरसीबी की टीम, सीजन का एक मैच ग्रीन जर्सी में जरूर खेलती है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story