×

IPL 2023: आईपीएल से जुड़ी बड़ी खबर, दिल्ली कैपिटल्स का क्रिकेट किट फ्लाइट से हुआ था चोरी, अब मिला वापस

Delhi Capitals IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स के कैप्टन समेत कई खिलाड़ियों के क्रिकेट किट इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से चोरी हो गए थे, चोरी की रिपोर्ट पुलिस को लिखाई गई थी, पुलिस ने चोरों को पकड़कर सामान खिलाड़ियों को वापस लौटाया।

Yachana Jaiswal
Published on: 22 April 2023 8:25 AM GMT
IPL 2023: आईपीएल से जुड़ी बड़ी खबर, दिल्ली कैपिटल्स का क्रिकेट किट फ्लाइट से हुआ था चोरी, अब मिला वापस
X
IPL 2023 Latest Update - Pic Credit (Twitter)

Delhi Capitals IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स की मुश्किलें खत्म होने का काम नहीं ले रही पहले मैच में हार का सामना उसके बाद क्रिकेट चोरी होने की घटना हो गई। टीम के खिलाड़ियों का सामान चोरी हो गया था। दिल्ली के खिलाड़ियों के किट बैग से 16 बैट, पैड्स, थाई पैड्स, जूते और ग्लव्स गायब हो गए थे। दिल्ली की टीम शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच खेलने उतरी थी और मंगलवार को वापस दिल्ली पहुंची थी। टीम को अपना अगला मुकाबला पंजाब के खिलाफ मोहाली में खेलना था। इंडिगो एयरलाइंस की एक फ्लाइट में क्रिकेट किट से सामान चोरी होनी की घटना को अंजाम दिया गया था। इस घटना से संबंधित शिकायत एयर पोर्ट थाना पुलिस को दे दी गई थी।

इंडिगो एयरलाइंस की क्रिकेट किट में हुई चोरी की घटना से संबंधित रिपोर्ट इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के थाने में दर्ज कराई गई थी। पुलिस में रिपोर्ट कराई गई, रिपोर्ट अनिल कुमार नाम के एक ट्रांजिट टीम के मेंबर ने किया था, मैं एक्प्रेस फ्राइट सिस्टम इंडिया प्राइवेट में काम करता हूं। 15 अप्रैल को बेंगलुरु से दिल्ली इंडिगो एयरलाइंस के जरिए दिल्ली कैपिटल्स का (क्रिकेट किट) सामान बुकिंग हुआ था। जिसमें समान 59 पीस थे। इस दौरान हमने 59 पीस गाड़ी में लोड किए गए थे। इसके बाद जब 17 अप्रैल को खिलाड़ियों ने अपना सामान चेक किया तो कम मिला। जिन खिलाड़ियों को क्रिकेट किट से सामान कम मिला या जिनके सामान की चोरी हुई, वह यश धूल, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, रिपल पटेल, विकी,अभिषेक पोरल खिलाड़ी है

चोरी हुआ सामान मिला वापस

हालांकि, पुलिस कंप्लेन करने के बाद पुलिस सक्रिय हो गई थी जिससे सामान जल्द ही वापस भी मिल गया। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने बताया है कि पुलिस को बैट, पैड, ग्लव्स और चोरी के कुछ सामान मिले गए है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों को बल्लेबाजी किट गायब होने के बारे में जब पता चला तब वे बैंगलोर से नई दिल्ली में उतरे थे। कैप्टेन डेविड वॉर्नर ने शुक्रवार को एक इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट करके तस्वीर के माध्यम से बताया कि चोरी हुए सामान मिल चुके है।

दिल्ली के कप्तान डेविड वार्नर ने लिखा, “वे लोग दोषियों को ढूंढ लिये ,कुछ अभी भी लापता हैं लेकिन धन्यवाद।"

पहली बार खिलाड़ियों का सामान हुआ चोरी

खिलाड़ी मैच खत्म करने के बाद सामान कमरे के बाहर रख देते है। जहां से ये सामान ट्रांजिट में ले जाया जाता है और फिर वहां से अगली जगह पहुंचा दिया जाता है। खिलाड़ियों को अपने कमरों के बाहर ही ये किट बैग मिलते हैं। हालांकि ऐसा पहली बार हुआ है जब ट्रांजिट से ही खिलाड़ियों का सामान चोरी हो गया था।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story